लुधियाना, [दिलबाग दानिश]। सिविल अस्पताल से पुलिस कर्मचारी को धक्का देकर भागे आरोपित ने दहशत फैला दी है। उसके साथी का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब कोरोना पॉजिटिव आरोपित को पकड़ने वाले चौकी जीवन नगर प्रभारी कुलवंत सिंह और थाना फोकल प्वाइंट प्रभारी मुहम्‍मद जामील व अन्य पुलिस कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सेहत विभाग की टीम कभी भी इनके सैंपल ले सकती है।

बता दें कि छह अप्रैल को पुलिस ने लूटपाट व स्‍नेचिंग करने वाले दो आरो‍पितों को गिरफ्तार कर इनके पास से काफी सामान बरामद किया था। ये दोनों लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। इन्‍हें जेल ले जाया गया, इनमें से एक को बुखार होने के कारण उसे जेल अधिकारियों ने लेने से इनकार कर दिया था। इसके बाद इन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया था। यहां एएसआइ को धक्का देकर एक आरोपित फरार होने में कामयाब रहा था। अब उसका साथी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है।

इसके बाद थाना फोकल प्वाइंट प्रभारी व जीवन नगर चौकी प्रभारी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। एसएचओ के अनुसार अभी वह कमरे में ही हैं और एहतियात बरत रहे हैं। एसएचओ के अनुसार थाने और चौकी में तीन बार स्प्रे की गई है। थाने और चौकी का दरवाजा बंद कर दिया गया है, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

लुधियाना में अब तक नौ मरीज पॉजिटिव

दो नए मरीज के सैंपल पॉजिटिव पाए जाने से लुधियाना में अब तक नौ मरीज पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से एक जालंधर की महिला है, जबकि गुरदेव नगर की एक महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आने से उसे बुधवार को ही छुट्टी दे दी गई है। अब वर्तमान में सात पॉजिटिव (एक जालंधर) बचे हैं। मंगलवार को पटियाला लैब से आई सात संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट में से पांच निगेटिव मिले, जबकि दो पॉजिटिव पाए गए। बुधवार को 56 लोगों के नए सैंपल भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट संभवत: गुरुवार को आएगी।

ईएसआइ अस्पताल में शिफ्ट होगी सिविल अस्पताल की ओपीडी व इमरजेंसी

सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव व संदिग्ध मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है। सिविल अस्पताल की ओपीडी व इमरजेंसी को अब भारत नगर चौक स्थित ईएसआइसी मॉडल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। दस अप्रैल से सिविल अस्पताल की यह सेवाएं ईएसआइसी में शुरू करने के लिए कहा गया है। ईएसआइ की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट मधु गुप्ता व सीएमओ पूरे कामकाज को मॉनिटर करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Satpaul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!