Move to Jagran APP

बेगमपुरा एक्सप्रैस का लुधियाना में भव्य स्वागत

श्री सतगुरु रविदास जी के 642वें आगमन पर्व पर सचखंड बल्ला के प्रमुख संत निरंजन ¨सह के सान्धिय में जालंधर से कांशी स्थित गुरु जी की जन्म स्थली शीर गर्वधनपुर के दर्शनों के लिए जांलधर से रवाना हुई बेगमपुरा एक्सप्रैस का लुधियाना रेलवे स्टेशन पंहुचने पर गुरु रविदास नामलेवा संगत नें पुष्प वर्षा कर किया। स्वागत

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:05 PM (IST)
बेगमपुरा एक्सप्रैस का लुधियाना में भव्य स्वागत

संसू, लुधियाना : श्री सतगुरु रविदास जी के 642वें आगमन पर्व पर सचखंड बल्ला के प्रमुख संत निरंजन ¨सह के सान्निध्य में जालंधर से कांशी स्थित गुरु जी की जन्म स्थली शीर गवर्धनपुर के दर्शनों के लिए जालंधर से रवाना हुई बेगमपुरा एक्सप्रैस का लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंचने पर गुरु रविदास नामलेवा संगत ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इसके उपरांत वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमनजीत लाली ने बेगमपुरा एक्सप्रैस को झंडी दिखाकर अगले गंतव्य के लिए रवाना किया।  संत निरंजन ¨सह ने सतगुरु रविदास जी की वाणी को मानव जीवन के लिए सार्थक बताते हुए कहा कि गुरु जी के मुखार¨वद से उच्चारित हर अनमोल शब्द मानव को मुक्ति के द्वार पर ले जाने व बेगमपुरा के सपनों को साकार करने में सहायक साबित हो रहा है। इस दौरान श्री गुरु रविदास सभा भगवान दास नगर के नेतृत्व में विभिन्न रविदास सभाओं ने गुरु नगरी कांशी के दर्शनों को जाने वाली संगत के लिए लंगर व प्रसाद की व्यवस्था कर गुरु जी का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर प्रधान ¨जदरपाल दड़ौच, हरमेश जानागल, पार्षद हंस राज, बलविन्द्र ¨सह, मलकीत चंद जानागल, सुरिन्द्र मेहमी, रुलदू राम कादिया, हरबंस लाल, सुरिन्द्र कासाबाद, नरिन्द्र बिट्टू सहित भारी संख्या में गुरु रविदास नामलेवा संगत व रविदास सभाओं को प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.