लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: महानगर में मंगलवार को वैक्सीन का स्टॉक न होने से लाभार्थी दिनभर भटकते रहे। जिले में कोविशिल्ड वैक्सीन सोमवार को ही खत्म हो गई थी, जबकि कोवैक्सिन केवल चार सेंटराें पर लगी। कोवैक्सिन भी दोपहर 12 बजे खत्म हो गई थी। इसके चलते दूसरी डोज लगवाने पहुंचे लाभार्थियों को निराश लौटना पड़ा। वहीं कोविशिल्ड वाले 65 सेंटर बंद रहे। हालांकि सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना था कि शाम तक कोविशिल्ड का करीब 20 हजार डोज का स्टाक आ जाएगा। इसके बाद बुधवार को कोविशिल्ड सभी को लगेगी। गाैरतलब है कि जिले में चार लाख के करीब लोगों ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई।

हालांकि सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार शाम तक वैक्सीन का स्टाक आ सकता है, लेकिन पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ सेहत विभाग के अधिकारियों की ओर से सोमवार को अलग-अलग वैक्सीनेशन सेंटरों में पड़ी कोवैक्सीन की वायल को एकत्रित करके 2900 के करीब डोज का इंतजाम किया था। मंगलवार को चार सेंटरों पर सिविल अस्पताल, एमसीएच वर्धमान, अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर माडल टाउन और अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर सुनेत में वैक्सीन लगी।

सोमवार को जिले में चार सेंटरों पर  हुई थी वैक्सीनेशन

उधर सोमवार को जिले में चार सेंटरों पर वैक्सीनेशन हुई थी। जिसमें से सिविल सर्जन कार्यालय में स्थित सेंटर पर काेविशील्ड की कुछ बची हुई डोज लगाई गई, जोकि ग्रामीण क्षेत्रों के सेशन साइटस से एकत्रित की गई थी। वहीं सिविल अस्पताल, एमसीएच वर्धमान, अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर माडल टाउन में कोवैक्सीन लगी। इन सभी सेंटरों पर वैक्सीन करवाने के लिए सुबह ही लाभार्थियों की भीड़ जुट गई थी। हालांकि कोवैक्सीन वाले सेंटर अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर सुनेत में वैक्सीनेशन नहीं हो पाई। इसके चलते वहां पहुंचे लोग भड़क उठे और डीसी को भी शिकायत कर दी। जिले में केवल 900 लोगों को ही वैक्सीन लगी।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप