Move to Jagran APP

LokSabha Election : बैंस के नेतृत्व में पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस नौ दिनों में करेगा 200 गांवों में बैठकें

भले ही लुधियाना से अभी किसी राजनीतिक दल ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया लेकिन छह दलों का गठबंधन पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीए) सक्रिय हो गया है।

By Edited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 02:26 PM (IST)
LokSabha Election : बैंस के नेतृत्व में पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस नौ दिनों में करेगा 200 गांवों में बैठकें
LokSabha Election : बैंस के नेतृत्व में पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस नौ दिनों में करेगा 200 गांवों में बैठकें

लुधियाना, [भूपेंदर सिंह भाटिया]।   भले ही लुधियाना से अभी किसी राजनीतिक दल ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया, लेकिन छह दलों का गठबंधन पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीए) सक्रिय हो गया है। इस एलायंस ने गांवों का रुख कर लिया है। एलायंस अपने अभियान में गठबंधन के छह दलों के पदाधिकारियों को अलग-अलग गांव में बुलाकर पार्टी की रणनीति से अवगत करवा रहा है। एलायंस में शामिल लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस और सुखपाल खैहरा खुद बैठकों में भाग लेकर लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसमें बहुजन समाज पार्टी के नेता भी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। सिमरजीत बैंस का कहना है कि एलायंस नौ दिनों में 200 गांवों में जाकर वहां के शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। उनका मुख्य उद्देश्य सभी छह दलों के कार्यकर्ताओं को बूस्टअप कर गांव स्तर पर एलायंस को मजबूत करना है।

loksabha election banner

25 मार्च को संयुक्त घोषणापत्र  जारी करेगा एलायंस

उन्होंने कहा कि 25 मार्च को एलायंस अपना संयुक्त घोषणापत्र जारी करेगा। हालांकि घोषणापत्र के मुद्दे के संबंध में कुछ खास नहीं कहा, लेकिन उनका कहना था कि प्रदेश को माफिया तंत्र से छुटकारा दिलाना है। पहले लोग अकाली दल की हुकूमत से तंग आ गए थे और अब दो साल में ही कांग्रेस की हुकूमत से तंग आ गए हैं। कांग्रेस की 13 सीटें जीतने के दावे पर बैंस ने कहा कि यह अहंकार बोल रहा है। उसे अवश्य तोड़ा जाएगा।

हरसिमरत बादल की सीट घोषित होने के बाद लूंगा सीट पर फैसला

 चर्चा है कि सिमरजीत बैंस एलांयस की ओर से लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे। वह चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी उम्मीदवारी घोषित नहीं की है। बैंस का कहना है कि उनके पास लुधियाना, अमृतसर और संगरूर की सीट बाकी है। वह उसे तब तक घोषित नहीं करेंगे, जब तक हरसिमरत कौर बादल की सीट घोषित नहीं होती। यदि हरसिमरत बादल बठिंडा से खैहरा के खिलाफ न लड़कर किसी और सीट का रुख करेंगी, तो वह अपनी घोषणा पर फिर से रिव्यू करेंगे। वह जहां जाएंगी, वहां से हम मजबूत उम्मीदवार घोषित करेंगे। इसलिए लुधियाना का फैसला हरसिमरत बादल की सीट घोषित होने के बाद ही करेंगे।

सीएम बनने का सपना देखना गलत नहीं

सिमरजीत बैंस ने स्पष्ट कहा कि वह अपना घर भरेंगे तो कीड़े पड़ जाएं।  बैंस और खैहरा पर पंजाब का सीएम बनने के सपने देखने की चर्चाओं पर बैंस ने कहा कि सपना देखना बुरा नहीं, लेकिन यदि वह जनता की बजाय अपना घर भरने की सोचें तो उन्हें कीड़े पड़ जाएं। वह जनता के लिए सपना जरूर देखेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.