Move to Jagran APP

लुधियाना सिविल अस्पताल में मरीजाें काे मिलेगी राहत, ओपीडी शुरू हाेने के साथ फ्लू कार्नर सराय में शिफ्ट

अस्पताल के कोविड आइसोलेशन सेंटर की इंचार्ज डा. हतिंदर कौर ने बताया कि ओपीडी शुरू करने की वजह से कुछ व्यवस्थाएं बदली हैं। अब पहली मंजिल पर कोविड के मरीजों को भर्ती किया जाएगा जबकि अन्य फ्लोर पर दूसरी बीमारियों के मरीज भर्ती होंगे।

By Edited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:15 AM (IST)
जिले के सिविल अस्पताल में सोमवार से ओपीडी शुरू हो गई।

लुधियाना, जेएनएन। जिले के सिविल अस्पताल में सोमवार से ओपीडी शुरू हो गई। पहले दिन की ओपीडी मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में हुई, क्योंकि जहां पर पहले ओपीडी चलती थी, वहां पर अभी पूरी तरह साफ-सफाई नहीं हुई थी। मंगलवार से पुराने वाले ब्लाक में ओपीडी शुरू हो जाएगी। इस दौरान मरीजों की भीड़ न जुटे, इसका भी ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है।

loksabha election banner

हालांकि इमरजेंसी सेवाएं अपनी पुरानी जगह पर शुरू हो गई है। दूसरी तरफ फ्लू कार्नर को अस्पताल में बनाई गई सराय में शिफ्ट कर दिया गया है। यहीं पर संदिग्ध मरीजों की सैंप¨लग भी होगी। अस्पताल के कोविड आइसोलेशन सेंटर की इंचार्ज डा. हतिंदर कौर ने बताया कि ओपीडी शुरू करने की वजह से कुछ व्यवस्थाएं बदली हैं। अब पहली मंजिल पर कोविड के मरीजों को भर्ती किया जाएगा जबकि अन्य फ्लोर पर दूसरी बीमारियों के मरीज भर्ती होंगे।

उन्होंने बताया कि कोरोना के जिन मरीजों को भर्ती करने की जरूरत होगी, उनकी एंट्री इमरजेंसी से होगी। मरीज को पहली मंजिल तक ले जाने के लिए विशेष तरह की ट्राली तैयार की गई है, जो कवर्ड होगी। इससे मरीज को जब इमरजेंसी से रैंप के जरिये पहली मंजिल पर ले जाया जाएगा, तो इन्फेक्शन होने का खतरा नहीं होगा। बता दें कि पिछले दो दिन से सिविल अस्पताल में ही ओपीडी शुरू करने को लेकर सेहत अधिकारियों की तरफ से पहले ही बैठक कर तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। स्टाफ ने भी इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.