लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना रेलवे स्टेशन में अनजान ऑटो वालों की एंट्री नहीं होगी। केवल रजिस्टर्ड आॅटो को ही परिसर में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। आरपीएफ ने इस संबंध में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इस सख्ती के बाद सवारियों को ले जाने वाले ऑटो चालकों और आरपीएफ में ठन गई है। ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों का आरोप है कि आरपीएफ का जेब गर्म नहीं होने से मुलाजिम ऑटो चालकों पर झूठे केस बनाने में जुटे हैं।

ऑटो चालक गुरनाम सिंह की मौत इसी कारण हो गई कि उन्हें जबरन आरपीएफ थाने ले जाकर टाॅर्चर किया और अवैध लाइन क्रास करने का केस डाल दिया। गुरनाम सिंह घबरा गया और उसकी मौत हो गई। ऑटो यूनियन के पदाधिकारी बंटी सिंह, रवि कुमार, बीसी गुलाटी ने कहा कि आरपीएफ ऑटो चालकों को परेशान करने में जुटी है जो निंदनीय है।

आरपीएफ के अधिकारी मोहनलाल ने कहा कि आरपीएफ रेलवे स्टेशन परिसर में उन्ही ऑटो चालकों के प्रवेश की इजाजत देगी जो पहले से यहां रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि आरपीएफ ने उन ऑटो वालों को चिन्हित कर रखा है जो दिन रात स्टेशन से यात्रियों को उनके घर तक छोडऩे में तत्पर रहे।

पुलिस आटो चालकों को परेशान ना करें : यूनियन

ऑटो चालक यूनियन के प्रधान बंटी सिंह, बीसी गुलाटी आदि ने कहा कि आरपीएफ ऑटो चालकों को परेशान परेशान कर रही है। आरपीएफ अधिकारियों द्वारा ऑटो चालक पर जबरन केस दर्ज करना निंदनीय है। यूनियन आरपीएफ की जबरदस्ती बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल आरपीएफ से उनकी मीटिंग है। मीटिंग में समस्या का समाधान नहीं हुई तो वे लोग संघर्ष करेंगे।

अनजान ऑटो की एंट्री नहीं : आरपीएफ

आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने कहा कि अनजान ऑटो को रेलवे परिसर में एंट्री नहीं होगी। क्योंकि, यात्रियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। ऑटो यूनियन के माध्यम से पहले उनके पास लिस्ट दिया गया है उन्हीं ऑटो का स्टेशन परिसर में एंट्री है। बाहरी ऑटो आने पर रेल नियम के तहत कार्रवाई होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!