Move to Jagran APP

एडीजीपी से नहीं मिलने दिया तो अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

खन्ना सदर थाना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में जांच करने पहुंची एसआईटी की मौजूदगी में ही एसएसपी दफ्तर के बाहर कपड़े उतार कर रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन करने वालों की अगुवाई लोक इँसाफ पार्टी (लिप) के लोकसभा हलका इंचार्ज मनिवंदर सिंह ग्यासपुरा और लिप के खन्ना प्रधान सरबजीत सिंह कंग कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 08:28 PM (IST)
एडीजीपी से नहीं मिलने दिया तो अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन
एडीजीपी से नहीं मिलने दिया तो अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

सदर थाना खन्ना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में जांच करने पहुंची एसआइटी की मौजूदगी में ही शनिवार को लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के नेताओं व अन्यों ने एसएसपी दफ्तर के बाहर कपड़े उतार कर रोष प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनकारियों की अगुआई लिप के लोकसभा हलका फतेहगढ़ साहिब के इंचार्ज मनविंदर सिंह ग्यासपुरा और लिप के खन्ना प्रधान सरबजीत सिंह कंग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों में वे लोग भी शामिल थे, जो सदर थाना के पूर्व एसएचओ बलजिदर सिंह के खिलाफ और शिकायतें लेकर आए हुए थे।

इस बारे में ग्यासपुरा ने बताया कि वे नौ नई शिकायतें लेकर एसआइटी के चेयरमैन एडीजीपी डॉ. नरेश कुमार अरोड़ा से मिलने पहुंचे थे। मगर, उन्हें मिलने नहीं दिया गया। इन शिकायतों में एक शिकायत थाने में निर्वस्त्र कर वीडियो बनाने की है। इसी शिकायत की जांच करने के लिए एसआइटी पहुंची थी।

उधर, शिकायतें लेकर एसएसपी दफ्तर पहुंचे ग्यासपुरा और उनके साथियों को जब काफी देर तक एडीजीपी से मिलने नहीं गया, तो वे एसएसपी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए। उस वक्त एसआइटी अंदर ही बैठी थी। इसके बाद एसएसपी खन्ना हरप्रीत सिंह और अन्य पुलिस अधिकारी उन्हें मनाने पहुंचे और उनकी मुलाकात आइजी जसकरन सिंह से कराने की बात कहकर धरना उठवाया।

इसके कुछ ही देर बाद एडीजीपी डॉ. नरेश अरोड़ा चले गए, तो ग्यासपुरा और उनके साथियों ने इस बात पर बवाल कर दिया कि वे तो एडीजीपी से ही मिलना चाहते थे। इतना कह कर उन्होंने कपड़े उतारते हुए दफ्तर के बाहर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इसके बाद बाहर पहुंचे एसपी (डी) जगविदर सिंह चीमा को उन्होंने शिकायतें पकड़ा दीं और आइजी से मिलने से इन्कार करते हुए वहां से चले गए।

----------------

सोमवार को करेंगे हाइवे जाम

ग्यासपुरा ने कहा कि एसएचओ बलजिदर सिंह के खिलाफ अगर सोमवार तक एफआइआर दर्ज नहीं की गई तो वे लोग भट्टियां स्थित लिप दफ्तर के बाहर नेशनल हाईवे जाम करेंगे। उन्होंने कहा कि उक्त मामले को लटकाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नई शिकायतों से एसएचओ के खिलाफ केस मजबूत होगा। इसलिए उन्हें एडीजीपी से मिलने नहीं दिया गया।

----------------- देर शाम आइजी से मिले ग्यासपुरा

सूत्रों के अनुसार दिन में आइजी लुधियाना जसकरन सिंह से मुलाकात किए बिना लौट गए लिप नेता मनविदर सिंह ग्यासपुरा देर शाम एसएसपी दफ्तर खन्ना में आइजी से मुलाकात के लिए पहुंचे। जानकारी के अनुसार इससे पहले ग्यासपुरा की नाराजगी को दूर करने की कुछ पुलिस अधिकारियों ने कोशिश की। उसके बाद ही वह आइजी से मिलने को तैयार हुए। इस दौरान उन्होंने एसएचओ बलजिदर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग को दोहराया और कहा कि एसएचओ की संपत्ति की जांच भी कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.