Move to Jagran APP

प्रशासन का ऑड ईवन फार्मूला फेल, कई जगह बाजार खुले, दुकानदारों ने किया विरोध

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन ने जिले में अॉड ईवन फार्मूला के तहत दुकानें खोलने के आदेश दिए है।.

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 11:50 AM (IST)
प्रशासन का ऑड ईवन फार्मूला फेल, कई जगह बाजार खुले, दुकानदारों ने किया विरोध

लुधियाना, जेएनएन। प्रदेश सरकार का ऑड ईवन के तहत दुकानें खोलने का फार्मूला फेल रहा है। शहर के अधिकतर बाजार पुराने सिस्टम पर ही खुले हुए हैं। कई इलाकों में तो लोगों ने इसका विरोध भी किया है। इसके अलावा प्रशासन कई एरिया में तो नंबरिंग भी नहीं करवा सका है।

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार से शहर में ऑड ईवन फार्मूले के तहत दुकानें खोलने के आदेश दिए गए थे। इन पर ऑड ईवन के हिसाब से नंबरिंग लगाने की जिम्मेदारी पुलिस को दी गई थी और थाना प्रभारियों की ओर से यह काम किया जाना था। मगर यह फार्मूला फेल नजर आ रहा है। पुलिस ने श्रंगार सिनेमा रोड, चौड़ा बाजार, घुमार मंडी, बस्ती जोधेवाल आदि एरिया में नंबरिंग तो करवा दी थी मगर इसके हिसाब से दुकानें नहीं खुली हैं।

श्रंगार सिनेमा रोड पर तो लोगों ने अपनी मर्जी से ही दुकानें खोल रखी हैं। ऐसे ही हालात चौड़ा बाजार, गुड मंडी का भी है। यही नहीं किताब मार्केट पूरी तरह से खुली रही और यहां के दुकानदारों ने सप्ताह में तीन बार दुकानें खोलने का एलान करते हुए प्रशासन के फरमान का विरोध किया है। इसके अलावा भामिया रोड पर तो नंबरिंग ही नहीं हुई है। पुलिस ने एक साइड की दुकानें बंद करवाने का प्रयास किया तो लोगों ने इसका विराेध किया है।

सरकार के अॉड--ईवन फार्मूले  पर जताया रोष

लुधियाना स्वर्णकार संघ रजि: सराफा बाजार ने पंजाब सरकार के अॉड--ईवन फार्मूले से दुकानें खोलने पर रोष प्रकट किया है । संस्था प्रधान गोपाल भंडारी व महासचिव राकेश वर्मा ने कहा कि या तो सरकार दुकानों को पूरी तरह से बंद करवाये, नहीं तो उसके खोलने की सीमा तय की जाए। उनके अनुसार अॉड--ईवन फार्मूले से आम दुकानदारों का नुकसान होगा । नेताओं ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि अॉड--ईवन की जगह सभी दुकानों को कुछ घंटे रोजाना खोलने की इजाजत दी जाए

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.