Move to Jagran APP

आइएस से जुड़े तार खंगालने में जुटी एनआइए, खुफ‍िया विभाग और सीआइडी की टीमें अलर्ट

एनआइए की टीम आइएस से जुड़े तारों को खंगालने के लिए दूसरे दिन भी महानगर में सक्रिय रही।

By Edited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:39 AM (IST)
आइएस से जुड़े तार खंगालने में जुटी एनआइए, खुफ‍िया विभाग और सीआइडी की टीमें अलर्ट
आइएस से जुड़े तार खंगालने में जुटी एनआइए, खुफ‍िया विभाग और सीआइडी की टीमें अलर्ट

जेएनएन, लुधियाना। एनआइए की टीम आइएस से जुड़े तारों को खंगालने के लिए दूसरे दिन भी महानगर में सक्रिय रही। इस दौरान खुफिया टीम कई सबूत भी इकट्ठा किए। वहीं शुक्रवार की नमाज के दौरान पुलिस ने मस्जिद की सुरक्षा को कड़ा कर दिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मस्जिद के आसपास तैनात था। उधर, जुम्मे का दिन होने के कारण मस्जिद में पाशा के काबू होने को लेकर चर्चा चलती रही। वहीं सीआइडी और खुफिया विभाग की टीमें भी एनआइए की छापेमारी के दौरान अलर्ट हो गई। खुफिया विभाग के सदस्य इलाके में शुक्रवार को सक्रिय रहे। इस दौरान उन्होंने छापेमारी को लेकर कई जानकारियां इकट्ठा की। खुफिया विभाग ने ओवेश पाशा और मास्टर जी के बारे में भी पूरी जानकारी इकट्ठा की, ताकि उनकी गतिविधियों के बारे में विभाग को रिपोर्ट तैयार कर भेजी जा सके।

loksabha election banner

गौर हो कि एनआइए की टीम ने वीरवार को मेहरबान स्थित मदनी मस्जिद में छापेमारी की थी। इस दौरान टीम ने मोहम्मद ओवेश पाशा (20) को हिरासत में लिया। टीम के मुताबिक, पासा का संपर्क आइएसआइएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-बरबत-ए-इस्लाम से है। पाशा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला है और वह पांच माह पहले ही लुधियाना आया था और मदनी मदरसा मस्जिद में बच्चों को पढ़ाता था।

धार्मिक स्थलों की आड़ में राष्ट्र विरोधी गतिविधियां निंदनीय

राहों रोड के मदनी मस्जिद के मौलाना हुसैन अहमद मदनी व चेरीटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारी सकते में हैं। शुक्रवार को नमाज में भारी संख्या में नमाजी नमाज अता करने पहुंचे। नमाज पढ़ने के बाद नमाजियों में फिर एनआइए की कार्रवाई के बारे में चर्चा होने लगी तो मस्जिद ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने नमाजियों को संबोधित किया। संबोधन में कहा गया कि मस्जिद में उल्लाह-ताला का हुकम चलता है। आप सभी शांतिपूर्वक नमाज करने आते रहें। नमाजियों को संबोधित करने के बाद ट्रस्ट की मीटिंग हुई। मीटिंग में मुफ्ती मोहम्मद मौलाना वसीम अकरम, चेयरमैन मोहम्मद सिकंदर, प्रधान मोहम्मद जमील अहमद, मोहम्मद कबीर आदि उपस्थित रहे। बात उठी की धार्मिक स्थलों की आड़ में राष्ट्र विरोधी गतिविधियां निंदनीय है। ट्रस्ट इसकी कड़ाई से निंदा करती है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के सभी लोग कानूनी कार्रवाई में प्रशासन का सहयोग करने में तत्पर रहेंगे।

मामले की हो उच्चस्तरीय जांच : फिरोज

मदनी मस्जिद से शुरू से जुड़े मास्टर फिरोज ने कहा कि मदनी मस्जिद नमाजियों की आस्था है। यहां से देश विरोधी काम करना अल्लाह-ताला के सामने नापाक होना है। उन्होंने एनआइए की कार्रवाई में पकड़े ओवेश पासा मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। फिरोज ने कहा कि ओवेश आरोपित है तो सख्त सजा मिलें अगर निर्दोष है तो अविलंब रिहा किया जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.