Move to Jagran APP

NRI ने बैंक स्लिप पर लिखा 'आइ एम किडनैप्ड कॉल द पुलिस', फिर हुआ चौकाने वाला खुलासा

एक महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर पति का अपहरण कर दिया। जब वह पति को रुपये निकलवाने के लिए बैंक ले गई तो पति ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पुलिस बुला दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 11:50 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 11:50 AM (IST)
NRI ने बैंक स्लिप पर लिखा 'आइ एम किडनैप्ड कॉल द पुलिस', फिर हुआ चौकाने वाला खुलासा
NRI ने बैंक स्लिप पर लिखा 'आइ एम किडनैप्ड कॉल द पुलिस', फिर हुआ चौकाने वाला खुलासा

जेएनएन, लुधियाना। इंग्लैंड से नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे बुजुर्ग एनआरआइ का उसकी ही पत्नी ने अपने साथियों के साथ अपहरण कर लिया। आरोपित उसे जालंधर के गांव दकोहा ले गए, जहां चार दिन तक बंधक बना उसके साथ मारपीट की गई। आरोपितों को उस समय भागना पड़ गया, जब वो एनआरआइ को लुधियाना के फव्वारा चौक स्थित एसबीआइ ब्रांच में 15 लाख रुपये निकलवाने के लिए लेकर पहुंचे। वहां एनआरआइ ने सूझबूझ दिखाते हुए बैंक की विदड्रॉल स्लिप पर लिख दिया 'आइ एम किडनैप्ड, कॉल द पुलिस'। बैंक मैनेजर ने उसी समय पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस के आने की भनक मिलते ही आरोपित उलटे पांव भाग निकले।

loksabha election banner

अपने बयान में एनआरआइ ने बताया कि वो इंग्लैंड का सिटीजन है। पहली पत्नी से उसका तलाक हो चुका है। बच्चे भी उसकी पत्नी के पास हैं। अब वो दूसरी शादी करके लुधियाना में शिफ्ट होना चाहता था। एनआरआइ ने बताया कि इंग्लैंड में रह रहे एक जानकार की मदद से 4 मार्च 2018 को उसकी शादी रजनी (40) से हो गई। रजनी के पहले पति का देहांत हो चुका था।

शादी के बाद एक महीना यहां रहने के बाद वो वापस इंग्लैंड चला गया। गत 4 नवंबर को वो वापस इंडिया आया। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही रजनी व अन्य आरोपितों पवन, बबलू व रजनी की मां ने उसे जबरदस्ती इनोवा की सबसे पीछे वाली सीट पर बैठा लिया। वहां से उसे गांव दकोहा में ले जाया गया, जहां उसके साथ मारपीट होती रही। अंत में आरोपितों ने उसे छोडऩे के एवज में 15 लाख रुपये मांगे।

प्रितपाल ने उन्हें बताया कि वो पैसे बैंक से निकलवा कर दे सकता है। इसके बाद आरोपित उसे कार में बैठाकर फव्वारा चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लेकर आए। पवन व बबलू बाहर कार में बैठे रहे। रजनी व उसकी मां प्रितपाल के साथ बैंक के अंदर चली गईं। वहां विदड्राल स्लिप भरते समय एनआरआइ ने कैशियर के लिए मैसेज लिख दिया, जिसे पढ़ते ही कैशियर अंदर मैनेजर के पास भागा। मैनेजर ने फौरन पुलिस को सूचना दे दी। मनजीत सिंह ने कहा कि आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम रवाना की गई है। जल्द ही उन्हें काबू कर लिया जाएगा।

ऐसे पैदा हुई रिश्तों में खटास

सूत्रों ने बताया कि प्रितपाल और रजनी के संबंधों में शादी के कुछ ही समय बाद खटास पैदा हो गई थी। शादी के बाद वो दकोहा में रजनी के घर कुछ दिन रहा। तब उसके बैग में 800 डॉलर थे। कुछ दिन रहने के बाद वो लुधियाना शॉपिंग करने के लिए आया। यहां चेक करने पर उसके बैग में से 500 डॉलर कम निकले। उसने जब फोन करके रजनी से डॉलर के बारे में बात की तो वो साफ मुकर गई। इससे प्रितपाल का दिल टूट गया।

वो रजनी के साथ लुधियाना में आकर रहना चाहता था, मगर उसे कुछ डॉलर के लिए उसके साथ विश्वासघात कर दिया। प्रितपाल की लुधियाना व हिमाचल में करोड़ों की प्रॉपर्टी है। अब वो रजनी पर विश्वास नहीं कर सकता था, इसलिए शादी के एक महीना बाद वो वापस इंग्लैंड चला गया। वहां फोन पर बातचीत के दौरान रजनी ने झूठ बोलते हुए कहा कि उसने बैग खोला जरूर था, मगर उसमें से केवल परफ्यूम की बोतल निकाली थी। उसके बाद प्रितपाल ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया।

पत्नी को नहीं दी थी इंग्लैंड से लौटने की सूचना

अब जब प्रितपाल इंग्लैंड से भारत रवाना हुआ तो उसने अपने आने की सूचना रजनी को नहीं दी। रजनी को शायद इंग्लैंड में रह रहे उस व्यक्ति के माध्यम से उसके आने का पता चल गया, जिसने दोनों का रिश्ता कराया था। यही वजह है कि वो अपने साथियों के साथ दिल्ली में प्रितपाल की फ्लाइट की लैंडिंग के ठीक पहले से वहां मौजूद थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.