Move to Jagran APP

Loksabha Election: गली-मोहल्लों से गायब हुए पोस्टर, एलईडी और होर्डिंग से हो रहा प्रचार

वोटर्स को लुभाने के लिए शहर के हर गली-मोहल्ले पोस्टरों-बैनरों से पट जाते थे लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आयोग ने सख्ती अपनाई वैसे-वैसे गली मोहल्लों से पोस्टर-बैनर गायब होते चले गए।

By Edited By: Published: Mon, 06 May 2019 05:45 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 10:18 AM (IST)
Loksabha Election: गली-मोहल्लों से गायब हुए पोस्टर, एलईडी और होर्डिंग से हो रहा प्रचार
Loksabha Election: गली-मोहल्लों से गायब हुए पोस्टर, एलईडी और होर्डिंग से हो रहा प्रचार

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। चुनाव आते ही वोटर्स को लुभाने के लिए शहर के हर गली-मोहल्ले पोस्टरों-बैनरों से पट जाते थे, लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आयोग ने सख्ती अपनाई वैसे-वैसे गली मोहल्लों से पोस्टर-बैनर गायब होते चले गए। उम्मीदवार अब तक बैनर पोस्टर के जरिए आम लोगों को रिझाने की कोशिश करते रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने शहर की एलीट क्लास व यूथ को आकर्षित करने के लिए मॉल्स का रुख कर लिया है। उम्मीदवारों ने शहर के मॉल्स में बड़े-बड़े हैंगिंग होर्डिंग व एलईडी स्क्रीन लगाकर प्रचार करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार महेश इंदर सिंह गरेवाल व कांग्रेस के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू ने शहर के प्रमुख मॉल्स में होर्डिंग व एलईडी स्क्रीन लगाए हैं। यह होर्डिंग व स्क्रीन मॉल्स के सेंटर में लगाई गई हैं, ताकि मॉल में जाने वाले हर व्यक्ति की नजर उन पर पड़ सके। शहर के सिल्वर आर्क मॉल में दोनों उम्मीदवारों ने अपने हैंगिंग होर्डिंग लगाने के साथ एलईडी पर भी अपना प्रचार करवाया है। इसके अलावा वेब मॉल में एलईडी स्क्रीन पर दोनों उम्मीदवारों के विज्ञापन चल रहे हैं। इसी तरह पेवेलियन मॉल में भी उम्मीदवारों ने अपने वोट अपील के विज्ञापन लगाए हैं।

दरअसल सिल्वर आर्क, वेब व पेवेलियन मॉल में खरीदारी करने वाले ज्यादातर लोग या तो एलीट क्लास से हैं या फिर युवा हैं। यही नहीं इन मॉल्स में सिनेमा होने की वजह से भी युवाओं की आवाजाही ज्यादा है। इसलिए उम्मीदवार युवाओं को रिझाने के लिए अब मॉल्स में प्रचार करने में जुटे हैं।

समर्थकों ने भी नहीं लगाए घरों पर बैनर और झंडे

विगत चुनाव तक अलग-अलग राजनीतिक दलों के उम्मीदवार अपने घरों पर पार्टी के बड़े-बड़े झंडे व उम्मीदवारों के बैनर लगा देते थे, लेकिन इस बार चुनाव आयोग ने साफ कर दिया कि अगर कोई समर्थक भी उम्मीदवार का बैनर, पोस्टर लगाता है तो वह उम्मीदवार के खर्चे में जुड़ जाएगा। अगर समर्थक अपने घर पर पार्टी का झंडा लगाता है तो वह पार्टी के खर्च में जोड़ दिया जाएगा, जिस वजह से उम्मीदवारों ने समर्थकों को अपने घरों पर बैनर पोस्टर लगाने से मना कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.