लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट कटाना आसान नहीं है। तत्काल टिकट के लिए सुबह नंबर लगाने के लिए लंबी कतार लग जाती है। इस लंबी कतार में दो चार पांच आदमी को नंबर दिया जाता है। नंबर वाले लोग 11 बजे आरक्षण केंद्र बुकिंग काउंटर पर टिकट के लिए जाते हैं। यहां लोग लाइन में खड़े होते तो जरूर है लेकिन यहां एक और वाले का ही टिकट निकल पाता है।

वीरवार को अरुण कुमार राय एक नंबर और लेकर लाइन में खड़े थे और 40 सेकेंड में इन्हें चार टिकट मिल पाया। इसके साथ ही और उनके पीछे वाले लोग फॉर्म आगे करके बुकिंग कर्मचारी से टिकट बनाने को कहा तो कर्मचारी ने जैसे ही नाम और सभी प्रक्रिया पूरी किया तो अंदर आ गई आ गया जिससे उन्होंने टिकट खरीदने वाले से पूछा आ गया है कि टिकट लेंगे। यात्री ने कहा कि उन्हें वेटिंग टिकट नहीं चाहिए।

इस तरह तत्काल टिकट के लिए लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रोजाना अफरा-तफरी मची होती है और यात्री रोजाना निराश होकर लौट रहे है। इस संबंध में सीआरएस उमा शंकर से बात करने पर उन्होंने कहा कि तत्काल टिकट टाइम में सभी जगह से लोग टिकट निकालने में जुटे होते हैं जिस कारण कुछ ही लोगों का टिकट बन पाता है। उन्होंने कहा कि इस समय गाड़ियों की कमी के कारण लोग तत्काल टिकट के लिए ज्यादा संख्या में आ रहे हैं जिससे और परेशानी बढ़ रही है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021