संसू, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: पंजाबियों को विदेश भेजने के नाम पर ठगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुगरी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 9.21 लाख ठगने के आरोप में एक महिला सहित दो लोगोें के खिलाफ केस दर्ज किया है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस के अनुसार 10 अप्रैल 2021 को पक्खोवाल रोड स्थित करनैल सिंह नगर निवासी मनइंदरजीत सिंह ने दुगरी थाने में शिकायत की कि आरोपितों ने उसे और उसकी पत्नी को पीआर आधार पर कनाडा भेजने के नाम पर अलग-अलग तिथियों पर 9,21,000 रुपये लिए।

आरोपितों ने न तो उन्हें कनाडा भेजा और न ही उन्हें रुपये वापस किए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच की तो शिकायतकर्ता के आरोपों को सही पाया। जांच के बाद पुलिस ने वर्ल्ड इमिग्रेशन स्काई सर्विस (सेक्टर 9 चंडीगढ़) के डायरेक्टर सचिन शर्मा और गीतांजलि शर्मा के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 120-बी और 24 इमिग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

घर से सिलाई सीखने गई नाबालिग संदिग्ध परिस्थितियों में लापता

लुधियाना। घर से सिलाई सीखने निकली नाबालिग संदिग्ध परिस्थितयों में लापता हो गई। नाबालिग लड़की के स्वजनों को संदेह है कि किसी ने उसका अपहरण कर दिया है। लड़की के पिता ने इसकी शिकायत थाना कूमकलां को दे दी। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। लड़की के पिता ने बताया कि 20 अक्तूबर को शाम तीन बजे उनकी 15 साल की बेटी घर से सिलाई सीखने के लिए निकली थी। उसके बाद वह घर वापस नहीं आई।

उन्होंने पुलिस को बताया कि रिश्तेदारों व उसकी सहेलियों के घर पता किया लेकिन वह कहीं नहीं मिली। उन्हें शक है कि कोई व्यक्ति उसे गलत नियत से अपने साथ ले गया है और उसे किसी स्थान पर छुपाकर रखा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी जसविंदर सिंह ने बताया कि लड़की को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं। लड़की के मिलने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि वह कहां गई थी।

Edited By: Vipin Kumar