Move to Jagran APP

आइएमए लुधियाना के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. पीएस जस्सल बोले, सूचना का तंत्र व सुरक्षित है अखबार, रोज पढ़ें

डॉ. जस्सल कहते हैं कि उनके घर रोज अखबार आता है। अ़खबार उनकी जिंदगी अहम हिस्सा है। ऐसा कभी नही हुआ जिस दिन उन्होंने अ़खबार न पढ़ा हो।

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 09:03 AM (IST)
आइएमए लुधियाना के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. पीएस जस्सल बोले, सूचना का तंत्र व सुरक्षित है अखबार, रोज पढ़ें
आइएमए लुधियाना के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. पीएस जस्सल बोले, सूचना का तंत्र व सुरक्षित है अखबार, रोज पढ़ें

लुधियाना, जेएनएन। अखबार सूचना का एक तंत्र है। अखबार पढ़ने के कई फायदे हैं। अखबार हमें दुनिया भर की नवीनतम घटनाओं से परिचित कराता हैं। मेरा तो दिन अखबार और सुबह की चाय के साथ शुरू होता है। यह कहना है आइएमए लुधियाना के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. पीएस जस्सल का।

loksabha election banner

डॉ. जस्सल कहते हैं कि उनके घर रोज अखबार आता है। अ़खबार उनकी जिंदगी अहम हिस्सा है। ऐसा कभी नही हुआ, जिस दिन उन्होंने अ़खबार न पढ़ा हो। कई बार अगर वो शहर से बाहर जाते हैं तो भी उनके परिवार के लोग पुराने अखबार को संभाल कर रखते हैं। मैं अखबार को बड़ी बारीकी से पढ़ता हूं। क्योंकि, अ़खबार न केवल आसपास के क्षेत्र के बारे में जानकारी प्रदान करने में मदद करता है बल्कि दुनिया भर की महत्वपूर्ण खबरों से परिचित कराता है। यह देश दुनिया की जानकारी का एक विश्वसनीय स्त्रोत होते हैं।

खेल, राजनीति और व्यवसाय सहित विभिन्न क्षेत्रों के बारे में नवीनतम जानकारी देता है। नियमित रूप से अखबार पढ़ने से सामान्य ज्ञान को बढ़ाने में मदद मिलती है और इससे करंट अफेयर्स के बारे में भी जानकारी मिलती है। अखबार की यही खासियत होती है कि इसमें हर वर्ग के लोगों के लिए कुछ ना कुछ होता है और जिस दिन से आप इसे पढ़ना शुरू कर देते हैं उसी दिन से आपको इसके फायदे दिखने लगते हैं। मैं तो यह कहूंगा कि क‌र्फ्यू की वजह से अभी हर कोई घर में है। सभी को अखबार पढ़ना चाहिए। खासकर, छात्रों को हर दिन अपने शेड्यूल से कुछ समय निकालना चाहिए, इससे होने वाले कई लाभों के लिए अखबार पढ़ना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.