Move to Jagran APP

बैठक में 20 मिनट लेट पहुंचे नायब तहसीलदार, असिस्टेंट कमिश्नर बोले-आप चले जाएं Ludhiana News

असिस्टेंट कमिश्नर अंडर ट्रेनी आइएएस अधिकारी विजय तिड़के ने उन्हें दो टूक कह दिया कि देरी बर्दाश्त नहीं है। आप एडीसी डी कार्यालय में इंतजार करें और अगली मीटिंग में समय पर पहुंचे।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 08:26 AM (IST)
बैठक में 20 मिनट लेट पहुंचे नायब तहसीलदार, असिस्टेंट कमिश्नर बोले-आप चले जाएं Ludhiana News
बैठक में 20 मिनट लेट पहुंचे नायब तहसीलदार, असिस्टेंट कमिश्नर बोले-आप चले जाएं Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। ई-गवर्नेंस की बचत भवन में मीटिंग हुई। इसमें नायब तहसीलदार 20 मिनट देरी से पहुंचे। इस पर असिस्टेंट कमिश्नर ने उन्हें दो टूक कह दिया कि मीटिंग में देरी से पहुंचना बर्दाश्त नहीं है, अब आप जाइए। अगली मीटिंग में समय से आना सुनिश्चत करके आएं। नायब तहसीलदार ने देरी का कारण बताना चाहा पर सुनवाई ही नहीं हुई।

loksabha election banner

बैठक का मुख्य रूप से फोकस सेवा केंद्र और सब रजिस्ट्रार कार्यालय ही था। बैठक शुरू हो चुकी थी। सब रजिस्ट्रार कार्यालय सेंट्रल में तैनात नायब तहसीलदार विश्वजीत सिंह 20 मिनट देरी से पहुंचे। असिस्टेंट कमिश्नर अंडर ट्रेनी आइएएस अधिकारी विजय तिड़के ने उन्हें दो टूक कह दिया कि देरी बर्दाश्त नहीं है। आप एडीसी डी कार्यालय में इंतजार करें और अगली मीटिंग में समय पर पहुंचे। बैठक के विभिन्न सरकारी कार्यालयों की पेंडेंसी पर नाराजगी जताते हुए असिस्टेंट कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि अगर विभागों में तालमेल नहीं है तो कोआर्डिनेशन कमेटी बनाकर इस अंतर को दूर किया जा सकता है।

जाति प्रमाणपत्र आवेदन पर तहसीलदार व सेवा केंद्र अधिकारी आमने-सामने

सब रजिस्ट्रार कार्यालय पश्चिम में तैनात तहसीलदार जसवंत सिंह मान ने सुविधा केंद्र से मिलने वाले जाति प्रमाणपत्र आवेदन पर एतराज जताते हुए कहा कि अधूरे दस्तावेज के साथ आवेदन तहसील आ रहे हैं। कार्य को गति देने के लिए ऐसे आवेदन तहसील में जमा होने चाहिए। सेवा केंद्र अधिकारियों ने इस पर तर्क दिया कि नियम के मुताबिक वह ऐसे आवेदन लेने से आवेदक को मना नहीं कर सकते। उनका कार्य है आवेदन रिसीव करना और तैयार दस्तावेज आवेदक को डिलीवर करना। इसकी वेरिफिकेशन इत्यादि का काम तहसील स्तर का है। तहसीलदार चाहें तो पटवारी या अन्य स्तर पर दस्तावेजों की जांच करवा सकते हैं। अगले सप्ताह होने वाली मीटिंग में सभी अधिकारियों को पेंडिंग दस्तावेजों के डाटा सहित पहुंचने के निर्देश भी दिए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.