लुधियाना, जेएनएन। नवरात्र के पहले दिन महानगर के मंदिरों में श्रद्धालु उमड़ पड़े। पहले दिन भक्ताें ने मां शैलपुत्री की आराधना की। इसकाे लेकर शहर के मंदिराें में खास प्रबंध किए गए थे। शनिवार सुबह से ही श्रद्धालु बड़ी संख्या में पूजा सामग्री की दुकान पर खरीदारी में जुटे रहे। इस दाैरान शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया।

इसके साथ ही बाजाराें में भी सुबह से ही चहल-पहल दिखी। दुकान पर पूजा सामग्री लेने के लिए श्रद्धालुओं को घंटाें इंतजार भी करना पड़ा। वहीं लोगों ने अपने घरों में साफ सफाई करने के उपरांत पूजा-अर्चना की। श्रद्धालु अपने घरों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना और कलश की स्थापना कर आस्था जताते है।

माता के दर्शन के लिए लगी कतारें

महानगर में जगराओं पुल नजदीक दुर्गा माता मंदिर में श्रद्धालु लंबी कतारें लगाकर पूजा अर्चना के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। इसके साथ ही महानगर के सभी इलाके में मंदिराें में श्रद्धालु पूजा-अर्चना में जुटे रहे। शिवपुरी स्थित काली माता मंदिर बहादुर के रोड स्थित दुर्गा माता मंदिर, रामनगर दुर्गा माता मंदिर, ग्यासपुरा स्थित दुर्गा माता मंदिर, दुर्गा माता मंदिर सराभा नगर, दुर्गा माता मंदिर बीआरएस नगर में श्रद्धालुअाें ने पूजा अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

भारी संख्या में श्रद्धालुअाें ने रखा उपवास

महानगर में भारी संख्या में श्रद्धालुअाें ने नवरात्रि का उपवास रखा और उन्होंने प्रण लिया कि नवरात्रि पूरा होने तक उपवास में रहेंगे। श्रद्धालुओं का कहना है कि उपवास पर रहने से मन पवित्र रहता है और माता के दर्शनाें का साैभाग्य प्राप्त हाेता है। पूजा-अर्चना में ज्यादा समय देने से मां के प्रति नवरात्रि में आस्था और लगाओ ज्यादा होता है। 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!