Move to Jagran APP

नगर निगम ने बजट के लिए शुरू की तैयारियां, मेयर ने ली प्री बजट मीटिंग Ludhiana News

बजट में अलग-अलग ब्रांचों के लिए भी टारगेट तय कर दिए गए हैं। इसके अलावा 195 करोड़ रुपये लोन की राशि को भी इस बजट में शामिल किया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 07:33 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 09:29 AM (IST)
नगर निगम ने बजट के लिए शुरू की तैयारियां, मेयर ने ली प्री बजट मीटिंग Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम ने वर्ष 2020-21 के बजट के लिए तैयारियां शुरू कर दी। मेयर बलकार सिंह संधू ने शुक्रवार को मेयर कैंप ऑफिस में प्री बजट मीटिंग की। मीटिंग में हाउस में पेश होने वाले बजट पर चर्चा की गई। जानकारी के अनुसार इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि इस बार बजट 1000 करोड़ रुपये के पार होगा, जो कि पिछले साल की तुलना में करीब 150 करोड़ रुपये ज्यादा होगा।

loksabha election banner

बजट में अलग-अलग ब्रांचों के लिए भी टारगेट तय कर दिए गए हैं। इसके अलावा 195 करोड़ रुपये लोन की राशि को भी इस बजट में शामिल किया गया है। इस बार निगम को जीएसटी से 500 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा प्रॉपर्टी टैक्स का टारगेट भी पिछले साल की तुलना में 30 करोड़ रुपये बढ़ाए जाने पर चर्चा हुई। इस हिसाब से इस बार प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच को 130 करोड़ रुपये का लक्ष्य मिल सकता है।

ओएंडएम सेल का लक्ष्य भी 15 करोड़ रुपये बढ़ाया गया है और इसे 90 करोड़ किया गया है। इसके अलावा 195 करोड़ रुपये लोन लेने की योजना है। इसमें से 45 करोड़ रुपये तो निगम अपने खर्चो के लिए लोन लेगा और 150 करोड़ रुपये ताजपुर कूड़ा डंप में पड़े पुराने कूड़े के प्रबंधन के लिए लोन लिया जाएगा। इसके अलावा अन्य ब्रांचों का टारगेट भी बढ़ाया गया है। मेयर बलकार सिंह संधू, कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़, डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर, पार्षद राकेश पराशर, डॉ जय प्रकाश व निगम के अन्य अफसर उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.