जेएनएन, लुधियाना। लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा है कि देश में मोदी की सुनामी और प्रदेश में सत्ता पक्ष के उम्मीदवार की ओर से चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के चलते उनका गणित गड़बड़ा गया। बावजूद इसके उनको 3.07 लाख वोट मिले। इसके लिए उन्होंने लुधियाना की जनता का शुक्रिया किया। बैंस बोले, कि पंजाब में सत्ता पक्ष के उम्मीदवार की ओर से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर अंतिम दो दिनों में वोटरों को शराब एवं पैसे देकर लुभाने की शिकायत वे सुबूतों के साथ चुनाव आयोग को करेंगे। इसके लिए चुनाव आयोग से मुलाकात का वक्त मांगा गया है।

बैंस ने कहा कि अब लोक इंसाफ पार्टी पंजाब में कुछ विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव और वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए अभी से रणनीति बनाई जा रही है। पार्टी की भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी, माफिया राज के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। लोगों की समस्याओं के समाधान को भी प्राथमिकता दी जाएगी। बैंस पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनका कहना है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको 2.10 लाख से अधिक वोट मिले थे। इस बार मोदी की लहर, सूबा सरकार की मनमानियों के बावजूद उन्होंने 3.07 लाख वोट अर्जित किए। कांग्रेस उम्मीदवार ने अपने प्रचार का साठ फीसद वक्त हलका आत्मनगर और हलका दक्षिण में लगाया, बावजूद इसके कांग्रेस के इन हलकों में वोट 2017 के विधानसभा चुनाव में मुकाबले कम हो गए।

बैंस ने कहा कि आप की काफी वोट मोदी के नाम पर शिअद-भाजपा उम्मीदवार महेश इंदर सिंह गरेवाल को पड़ी। मोदी की सुनामी इतनी थी कि शिरोमणि अकाली दल के बादल भी उनके नाम पर वोट मांगते रहे। इस अवसर पर पार्टी के सरपरस्त एवं विधायक बलविंदर सिंह बैंस ने कहा कि वे चुनाव हारे हैं, जीवन की जंग नहीं। भ्रष्टाचार के खिलाफ लिप का संघर्ष जारी रहेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!