जेएनएन, गुरदासपुर। गुरदासपुर के धारीवाल में नर्स को उसके ससुराल परिवार से चल रहे केस हल करवाने का झांसा देकर एक आरोपित उसे होटल में दस दिन तक रखकर दुष्कर्म करता रहा। आरोपित नर्स को उसका केस हल करवाने की बात कह कभी गुरदासपुर तो कभी अन्य शहरों में लेकर जाता रहा। नर्स ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है । पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पीड़िता ने बताया कि वह धारीवाल के एक निजी अस्पताल में नर्स है। उस अस्पताल में करनैल मसीह पुत्र यकूब मसीह निवासी ईसा नगर लुधियाना इलाज के लिए भर्ती था। करनैल मसीह उसके भाई की जान पहचान था। करनैल मसीह ने उसे कहा कि उसका ससुराल परिवार के साथ जो केस चल रहा है उसका समाधान हो चुका है या नहीं। अगर मामला हल नहीं हुआ तो उसकी काफी जान-पहचान है और उसका मामला हल करवा देगा।

पीड़िता ने बताया कि वह करनैल मसीह की बातों में आ गई और दो सितंबर 2019 को वह उसके साथ चली गई। आरोपित ने गुरदासपुर स्थित एक होटल में दस दिन रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह उसे दिल्ली, जालंधर, चंडीगढ़ आदि शहरों में घुुमाता रहा। जब गुरदासपुर स्थित अदालत में अपने केस की तारीख संबंधी करनैल सिंह के साथ अपने वकील को मिलने गई तो वह कचहरी से फरार हो गया।

नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाया

उधर, बटाला में 15 साल की नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर एक युवक भगा ले गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना कोटली सूरत मल्ली के इंस्पेक्टर नरिंदर कौर ने बताया कि नौ अक्टूबर को लड़की के परिजनों ने शिकायत दी कि उनकी बेटी स्कूल में पढ़ने गई थी, लेकिन घर नहीं आई। जांच करने के दौरान पता चला कि गांव रहमाबाद का रहने वाला प्रिंस ने लड़की को शादी का झांसा देकर उसे लेकर फरार हो गया।

कई साल तक प्रेमी बनाता रहा शारीरिक संबंध, शादी की बात आई तो हुआ फरार

बटाला में एक अन्य घटना में कई साल तक चले प्रेम संबंध के दौरान प्रेमी अपनी दिव्यांग प्रेमिका के साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। अब बात जब शादी तक पहुंची तो प्रेमी उसके साथ शादी करने से इन्कार करते हुए फरार हो गया। उधर, इस बात से गुस्साई प्रेमिका ने पुलिस को दो महीने पहले ही शिकायत दर्ज करवा थी। लेकिन पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

गत दिवस प्रेमिका और प्रेमी के परिवारों को डीएसपी बटाला ने अपने ऑफिस बयान दर्ज करने के लिए बुलाया। प्रेमिका तो अपनी फेेमिली के साथ डीएसपी ऑफिस पहुंच गई, लेकिन प्रेमी ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया और डीएसपी आफिस में नहीं पहुंचा। जब काफी देर तक प्रेमी नहीं पहुंचा तो प्रेमिका ने ऑफिस में पुलिस अधिकारी के साथ बहसबाजी करनी शुरू कर दी और कहा कि पुलिस उसके प्रेमी पर कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रेमिका की जब कोई सुनवाई न हुई तो उसने एसएसपी ऑफिस के बाहर अपनी परिवार को साथ लेकर रोष प्रदर्शन करने लगी।

प्रदर्शन के दौरान उसने पुलिस के खिलाफ खूब भड़ास निकालते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रेमिका का आरोप है, कि पुलिस उसके प्रेमी का साथ दे रही है, जबकि उसका प्रेमी उसके साथ शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बना चुका है। अब वह उससे शादी करने से मना कर रहा है। उसे इंसाफ दिलाने के बजाय पुलिस उस प्रेमी के ऊपर कोई कार्रवाई नहींं कर रही है। उसने दो महीने पहले पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह आज पूरा दिन भूखे प्यासे डीएसपी ऑफिस में आकर बैठे हैं। पुलिस द्वारा उनका समय बर्बाद किया जा रहा है। उसने एसएसपी से मांग की है कि उनको इंसाफ दिलाया जाए।

डीएसपी बोले-जांच के बाद करेंगे कार्रवाई : डीएसपी सिटी बीके सिंगला ने बताया कि लड़की की तरफ से शिकायत आई है। अभी जांच चल रही है, जो भी जांच में आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!