जागरण संवाददाता, लुधियाना : एडीसी जनरल कम अतिरिक्त जिला चुनाव अफसर राहुल चाबा ने वोटर सूची में संशोधन, पोलिग स्टेशन में बदलाव और वोटर कार्ड के साथ आधार कार्ड को लिक करने संबंधित एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की गई।

बैठक में एडीसी राहुल चाबा में बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर पोलिग स्टेशन की रेशनेलाइजेशन एक अगस्त से 31 अगस्त तक की जानी है। पोलिग स्टेशन पर कट आफ लिमिट 1500 वोटर रखी है, जिला लुधियाना के पड़ते 14 विधानसभा क्षेत्र में 2965 पोलिग स्टेशन पड़ते है। लुधियाना में 1500 ज्यादा वोट वाले दो पोलिग स्टेशन है। चुनाव आयोग का निर्देश है कि जिन दो पोलिग स्टेशन को मिलकर वोट की संख्या 1500 कम है, उन्हें एक किया जा सकता है। अगर किसी पोलिग स्टेशन की बिल्डिग खस्ता हालत में है या पोलिग स्टेशन की दूरी दो किलोमीटर से ज्यादा है। उनके बदलाव संबंधी लिखित सुझाव दिए जा सकते है।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिक करने का एक अगस्त से शुरू कर दिया है। जो वोटर पहले से रजिस्टर है, वह अपना आधार कार्ड लिक करने के लिए फार्म छह बी को भरकर बीएलओ को दे सकते हैं। वोटर सूची को आधार कार्ड से लिक करने का काम 31 मार्च 2023 तक जारी रहेगा।

Edited By: Jagran