Move to Jagran APP

कल से लुधियाना नहीं रहेगा गढ्डियाणा, पढ़ें आखिर क्यों..

महानगर की सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 05:45 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:13 AM (IST)
कल से लुधियाना नहीं रहेगा गढ्डियाणा, पढ़ें आखिर क्यों..
कल से लुधियाना नहीं रहेगा गढ्डियाणा, पढ़ें आखिर क्यों..

जागरण संवाददाता, लुधियाना : महानगर की सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं हैं। गड्ढों में तब्दील हो चुके लुधियाना की सड़कों की यह स्थिति पिछले करीब छह महीने से है। इसी कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

अब जब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने आदेश दिए तो नगर निगम ने कम तापमान के बावजूद सोमवार को लुक प्लांट चलाकर पैचवर्क शुरू करवाने का कार्य आरंभ किया। अब लोगों को गड्ढों वाली सड़कों से जल्द ही निजात मिल जाएगी और उनके वाहन सरपट दौड़ेंगे।

निगम ने ट्रायल के तौर पर दो ट्रक प्रीमिक्स तैयार करवाया था और उसके बाद सग्गू चौक से हंबड़ा रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर पैचवर्क करवाया। मंगलवार को पैचवर्क के किनारों से कहीं-कहीं पर बजरी बिखर गई जबकि बीच से पैचवर्क पूरी तरह सुरक्षित है। मेयर बलकार सिंह संधू ने इसका जायजा लेने के लिए खुद दो बार सग्गू चौक रोड पर गए। मेयर ने अफसरों के इस ट्रायल को 90 फीसद पास बताया। मेयर का कहना है कि बुधवार को नगर निगम की पूरी मशीनरी को बुड्ढा दरिया की सफाई पर लगाया जाएगा और वीरवार से शहर में पैचवर्क शुरू किया जाएगा।

सग्गू चौक से हंबड़ा रोड पर छह जगह पैच लगाए

नगर निगम ने सोमवार को सग्गू चौक से हंबड़ा रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर छह जगह पर पैच लगाए थे। जहां-जहां पैच लगाए हैं, वहां पर साइड से बजरी उखड़ने लगी है, क्योंकि प्रीमिक्स सेट होने से पहले उस पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई थी। इस वजह से बजरी किनारे से निकलने लग गई। अफसरों की मानें तो वीरवार तक तापमान कुछ बढ़ जाएगा तो प्रीमिक्स डालने में आसानी रहेगी। नगर निगम के एक्सईएन एसके शर्मा ने बताया कि जो प्रीमिक्स सोमवार को डाला था वह ठीक स्थिति में है। अगर प्रीमिक्स डालते वक्त तापमान 20 डिग्री से ज्यादा होता तो इसकी पकड़ और मजबूत होती। उन्होंने बताया कि एक दो दिन में तापमान में बढ़ोतरी नहीं होती को प्लांट में प्रीमिक्स ज्यादा तैयार नहीं की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.