Move to Jagran APP

रिकवरी को लेकर मीटिंग में अफसरों पर भड़के मेयर, दे डाली यह चेतावनी Ludhiana News

नगर निगम ने अलग-अलग ब्रांचों का करोड़ों रुपये लोगों से लेना है लेकिन अफसर पैसे नहीं वसूल पा रहे हैं। मेयर ने अफसरों को कहा है कि रिकवरी लाकर दें नहीं तो अपने बारे में खुद सोच लें।

By Edited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 12:14 PM (IST)
रिकवरी को लेकर मीटिंग में अफसरों पर भड़के मेयर, दे डाली यह चेतावनी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। मेयर बलकार सिंह संधू और नगर निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ रिकवरी को लेकर अलग-अलग ब्रांचों के अफसरों को कई बार तलब कर चुके हैं। पर रिजल्ट सामने नहीं आ रहे हैं। रिकवरी को लेकर कर्मचारी और अफसर लापरवाही बरत रहे हैं। परिणाम स्वरूप नगर निगम लगातार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। मेयर बलकार सिंह संधू ने जोन डी में चारों जोनों के जोनल कमिश्नरों व ब्रांचों के सुपरिंटेंडेंट के साथ बैठक की और उनकी जमकर क्लास ली।

loksabha election banner

मेयर ने चेतावनी देते हुए कहा कि अब उन्हें रिजल्ट चाहिए जो अफसर रिजल्ट नहीं दे सकते हैं, वह खुद सोच लें कि आगे उन्हें सीट पर बने रहना है या नहीं। मेयर ने बताया कि पहले अलग-अलग ब्रांचों के साथ बैठकें की। उनको टारगेट दिए गए, उसके बाद भी रिकवरी को लेकर ठोस नतीजे सामने नहीं आए। उन्होंने कहा कि चारों जोन के जोनल कमिश्नरों के साथ ब्रांचों के सुपरिंटेंडेंट को भी बुलाया गया।

रिकवरी के लिए खुद करें प्लानिंग

अफसरों को हिदायतें दी गई हैं कि वह रिकवरी के लिए खुद प्लानिंग तैयार करें और उसके हिसाब से रिकवरी करके दें। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने अलग-अलग ब्रांचों का करोड़ों रुपये लोगों से लेना है, लेकिन निगम अफसर पैसे नहीं वसूल पा रहे हैं। मेयर ने बताया कि अब अफसरों को कहा गया है कि वह रिकवरी लाकर दें नहीं तो अपने बारे में खुद सोच लें। मेयर ने बताया कि अफसरों को एक सप्ताह का वक्त दिया है और उसके बाद उनसे फिर रिपोर्ट ली जाएगी।

अवैध निर्माणों पर कार्रवाई न करने पर अफसरों को घेरा

बैठक के बाद मेयर ने बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों की अलग से भी बैठक ली। इसमें उन्होंने शहर में हुए अवैध निर्माणों और उनके खिलाफ कार्रवाई न करने पर अफसरों की जमकर क्लास ली। मेयर ने बताया कि बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के इस रवैये के कारण निगम को भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि अफसरों को कहा गया है कि जो भी अवैध निर्माण हो रहे हैं, उनसे जो राशि वसूली जानी है उसे जल्द वसूला जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.