Move to Jagran APP

माछीवाड़ा-खन्ना रोड को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खस्ताहाल दिया करार

अंतरराष्ट्रीय स्तर की सड़कें देने के लिए पंजाब सरकार और समराला प्रशासन का धन्यवाद। दरअसल पंजाब यूथ फोर्स ने सड़कों की हालत को लेकर तंज कसते हुए ऐसे शब्द लिखे बोर्ड लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:00 AM (IST)
माछीवाड़ा-खन्ना रोड को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खस्ताहाल दिया करार

संवाद सहयोगी, श्री माछीवाड़ा साहिब : अंतरराष्ट्रीय स्तर की सड़कें देने के लिए पंजाब सरकार और समराला प्रशासन का धन्यवाद। दरअसल पंजाब यूथ फोर्स ने सड़कों की हालत को लेकर तंज कसते हुए ऐसे शब्द लिखे बोर्ड लगाए हैं।

loksabha election banner

पंजाब यूथ फोर्स ने माछीवाड़ा से खन्ना और समराला से चावा को जाती खस्ताहाल रोड को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सबसे बुरी सड़क करार दिया है। संगठन ने इसको लेकर काग्रेस सरकार और प्रशासन के खिलाफ रोष जताते हुए इलाके में बोर्ड लगा दिए हैं जो चर्चा का विषय बने हुए हैं।

पंजाब यूथ फोर्स के प्रधान परमजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि काग्रेस सरकार को सत्ता संभाले डेढ़ वर्ष से अधिक का समय हो गया है। माछीवाड़ा से लेकर खन्ना तक की सड़क जो देश की राजधानी दिल्ली के साथ जोड़ती है परंतु इस सड़क की आज इतनी खस्ता हालत हो गई है कि इसे लोगों ने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर की खस्ता हालत का दर्जा दे दिया है। उन्होंने कहा कि इलाके की समाजसेवी और सामाजिक जत्थेबंदियों ने काग्रेस सरकार और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किए, धरने दिए और पंजाब के मुख्यमंत्री को इस सड़क की मरम्मत के लिए मांगपत्र भी दिए। पर अंधी-बोली काग्रेस सरकार को लोगों की यह गंभीर समस्या दिखाई नहीं दे रही। ढिल्लों ने कहा कि सड़कों की खस्ता हालत के कारण हादसे बढ़ रहे हैं और लोगों की जान का नुकसान हो रहा है। सत्ता में बैठे काग्रेस मंत्रियों और दफ्तरों में बैठी अफसरशाही इस समस्या के हल के लिए कोई गंभीरता नहीं दिखा रही। उन्होंने बताया कि खन्ना-माछीवाड़ा ही नहीं बल्कि समराला से लेकर चावा तक जाने वाली सड़क की भी बेहद खस्ता हालत हो गई है परंतु इलाके के लोगों की प्रशासन और न ही काग्रेस सरकार कोई सुनवाई कर रही है जिस कारण अब मजबूर होकर पंजाब यूथ फोर्स ने सरकार और सो रहे प्रशासन को जगाने के लिए लोगों की आवाज चंडीगढ़ तक पहुंचाने के लिए खस्ता हालत सड़कों पर यह बड़े-बड़े बोर्ड लगा दिए हैं। सरकार ने न सुनी तो गढ्डों में लगाएंगे पौधे

परमजीत ढिल्लों ने कहा कि यदि प्रशासन और सरकार ने जल्द ही इन दोनों सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू न किया तो वह इलाके की जत्थेबंदियों को साथ लेकर सड़क के गहरे खढ्डों में पौधे लगाकर प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.