Move to Jagran APP

Ludhiana Year Ender 2020: नए साल में मिलेगी हलवारा एयरपोर्ट की साैगात, जमीन अधिग्रहण के साथ चारदीवारी का काम शुरू

Ludhiana Year Ender 2020 सरकार ने हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए 160.27 एकड़ जमीन अधिग्रहित की और टर्मिनल संचालन व निर्माण के लिए सरकार ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के साथ मिलकर लुधियाना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नाम की ज्वाइंट कंपनी बना ली।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 12:15 PM (IST)
Ludhiana Year Ender 2020: नए साल में मिलेगी हलवारा एयरपोर्ट की साैगात, जमीन अधिग्रहण के साथ चारदीवारी का काम शुरू
हलवारा एयरपोर्ट टर्मिनल की चारदीवारी का उद्घाटन करते सांसद डा अमर सिंह व डीसी वरिंदर शर्मा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Year Ender 2020: हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने की लंबे समय से मांग चल रही थी। यह मामला कई सालों से लटका हुआ था। सरकार ने हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए 160.27 एकड़ जमीन अधिग्रहित की और टर्मिनल संचालन व निर्माण के लिए सरकार ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के साथ मिलकर लुधियाना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नाम की ज्वाइंट कंपनी बना ली। चारदीवारी का काम शुरू हो गया और इस साल में टर्मिनल निर्माण का काम शुरू होगा।

loksabha election banner

----

सड़क: शेरपुर, ओसवाल व बस्ती चौक के फ्लाई ओवर शुरू हुए

तीन फरवरी 2020 को शेरपुर फ्लाईओवर का उदघाटन करते मेयर बलकार सिंह व अन्य। (फाइल फाेटाे)

नेशनल हाईवे 44 पर शेरपुर चौक, बस्ती जोधेवाल और ओसवाल अस्पताल चौक में फ्लाईओवर शुरू किए गए। इससे इन तीनों चौकों में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिली। लिंक रोड पर चीमा चौक में भी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। इसके अलावा पक्खोवाल रोड पर आरओबी आरयूबी का निर्माण कार्य शुरू किया गया। मल्हार रोड, दीपक अस्पताल रोड को स्मार्ट रोड बनाने का काम जारी।

----

नगर निगम: कोरोना काल में निगम ने किया बेहतरीन काम

कोरोना काल में  घरों को जाने के लिए गुरुनानक स्टेडियम में बैठाए दूसरे राज्यों के लोग। (फाइल फाेटाे)

कोरोना काल में नगर निगम के सामने सबकी चुनौती सफाई व्यवस्था को लेकर थी। निगम कर्मियों ने कोरोना काल में बेहतरीन तरीके से काम किया। दूसरे राज्यों के करीब पांच लाख लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था नगर निगम ने निभाई। यही नहीं कोरोना काल में लोगों तक राशन पहुंचाने व सब्जी समेत तमाम जरूरी चीजों की सप्लाई भी निगम ने ही की। पूरे देश में सबसे पहले शहर को सैनिटाइज लुधियाना नगर निगम ने किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.