Move to Jagran APP

खुशियों की वापसी.. लुधियाना के होटलाें व रिसोर्ट आज से हाेंगे गुलजार; कारोबार की रफ्तार होगी तेज

100 लोगों की इनहाउस और 200 लोगों की आउटडोर गैदरिंग की अनुमति मिल जाने से पैलेस मालिकों को भी राहत की सांस मिलेगी। इसके साथ ही फीका पड़ा शादियों का ट्रेंड दोबारा शहर में पटरी पर लौट पाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 07:44 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 07:44 AM (IST)
खुशियों की वापसी.. लुधियाना के होटलाें व रिसोर्ट आज से हाेंगे गुलजार; कारोबार की रफ्तार होगी तेज
बंद पड़े रेस्टोरेंट व मल्टीप्लेक्स को खोले की अनुमति। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कई दिनों से अपनी चकाचौंध खो बैठे लुधियाना में आज से खुशियों की वापसी हो जाएगी। कई दिनों से शहर में बंद पड़े रेस्टोरेंट अब दोबारा बैठकर खाने के लिए खुल जाएंगे। इसके साथ ही मल्टीप्लेक्स को खोले की अनुमति भी मिल गई है, हालांकि अभी अच्छी फिल्में न होने और कई तकनीकी कारणों से सोमवार से शहर के मल्टीप्लेक्स तो नहीं खुल पाएंगे। शुक्रवार को कुछ नई फिल्मों के आ जाने के बाद ही इनके दोबारा पटरी पर लौटने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बात शादियों की करें तो इसको लेकर भी काफी उत्साह है। 100 लोगों की इनहाउस और 200 लोगों की आउटडोर गैदरिंग की अनुमति मिल जाने से पैलेस मालिकों को भी राहत की सांस मिलेगी। इसके साथ ही फीका पड़ा शादियों का ट्रेंड दोबारा शहर में पटरी पर लौट पाएगा। इससे गारमेंट्स, मिठाई, बैंड बाजा, कैट¨रग, फोटोग्राफी, टूर एंड ट्रैवल्स, टेंट, वेडिंग प्लानर भी अपना काम शुरू कर पाएंगे। इससे कई दिनों से बंद पड़े कारोबार में दोबारा उत्साह का माहौल देखने को मिलेगा। हालांकि अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को सावधानियां बरतनी होंगी।

कहां कैसी है तैयारी

होटल एंड रेस्टोरेंट होटल एंड रेस्टोरेंट उद्यमियों का कहना है कि पंजाब सरकार का ये फैसला सराहनीय है। उनका कहना है कि स्टाफ की वैक्सीनेशन करवाई जा रही है और सेनिटाइजेशन का काम भी चल रहा है ताकि ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा सके। वैक्सीनेशन में जिला प्रशासन का सहयोग मिल रहा है। मैरिज पैलेस व बैंक्वेट मैरिज पैलेस व बैंक्वेट संचालकों का कहना है कि पिछले करीब चार माह से पैलेस हाल बंद पड़े हैं। अब इंडोर 100 और आउटडोर में 200 लोगों के कार्यक्रमों की अनुमति के बाद कई दिनों बाद दोबारा पैलेसों में शादी की शहनाई बजेगी। इससे 130 मैरिज पैलेसों और इनके स्टाफ को राहत मिल पाएगी। उनका कहना है कि सरकार को अभी उनका और सहयोग करना होगा। उनका प्रापर्टी टैक्स, बिजली के मिनिमम चार्जेस माफ करने चाहिए।

मल्टीप्लेक्स अनलाक को देखते हुए मल्टीप्लेक्स में तैयारियां जोरों पर हैं। हालांकि अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं होने के कारण सिनेमा प्रेमियों को शुक्रवार का इंतजार है, जब दो इंग्लिश एवं दो पंजाबी फिल्में रिलीज होंगे। मल्टीप्लेक्स अधिकारियों को कहना है कि अभी सैनिटाइजेशन से लेकर सारी तैयारियां कर ली जाएंगी और जैसे ही नई फिल्में आती है तो दोबारा मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे।

शहर के क्लबों में अनलाॅक को लेकर उत्साह

शहर के क्लबों में अनलाॅक को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। क्लब सदस्यों की तैयारियां जोरों पर हैं। कई जगह तो नए सदस्यों को जोड़ने के लिए कई आफर भी दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही क्लब के स्टाफ की वैक्सीनेशन करवाई जा रही है। सदस्यों को भी वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया जा रहा है और इसके लिए कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.