Move to Jagran APP

सीनियर के बाद जूनियर का भी कमाल, नेशनल कैंप में चयन

पहले सीनियर वर्ग, अब जूनियर वर्ग में गबरुओं ने कमाल कर दिखाया। वह भी लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी से। फीबा-18 एशियन चैंपियनशिप व साउथ एशिया बास्केटबॉल चैंपियनशिप को लेकर नेशनल बास्केटबॉल टीम का कोचिंग कैंप बेंगलूर में लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 07:00 AM (IST)
सीनियर के बाद जूनियर का भी कमाल, नेशनल कैंप में चयन

कृष्ण गोपाल, लुधियाना

loksabha election banner

पहले सीनियर वर्ग, अब जूनियर वर्ग में गबरुओं ने कमाल कर दिखाया। वह भी लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी से। फीबा-18 एशियन चैंपियनशिप व साउथ एशिया बास्केटबॉल चैंपियनशिप को लेकर नेशनल बास्केटबॉल टीम का कोचिंग कैंप बेंगलूर में लगाया जा रहा है। जिसमें संभावित 16 में से पंजाब के लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी के तीन खिलाडि़यों का चयन किया गया। उनमें प्रिंस पाल सिंह, जगशान बीर सिंह व गुरनूर शामिल हैं। उल्लेखनीय है व‌र्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड, भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम के साथ भारतीय अंडर-18 टीम का शिविर बेंगलूर में क्रमश: वॉर शुरू हो गई है। इनमें शिविरों में सीनियर वर्ग से लेकर युवा वर्ग में लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी के खिलाड़ियों का चयन हुआ है इनमें से ही संभावित खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। 6 फुट 10 इंच ऊंचे प्रिंस पाल को अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है। हाल ही में एशियन चैंपियनशिप में प्रिंस ने अंडर-17 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे चुका है। लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी के युवा सितारे प्रिंस का कहना है कि आगामी दिनों में साउथ एशिया क्वालीफायर राउंड व फीबा-18 एशिया चैंपियनशिप में दरोमदार रहेगा। उम्मीद है इसमें भाग लेकर देश का नाम रोशन कर सकूं। 6 फुट 10 इंच लंबे जगशान बीर सिंह का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहला अनुभव है। जगशान के पिता तेजेंद्र पाल का कहना है जगशान का बास्केटबॉल के प्रति लगाव ने जल्द ही नेशनल व इंटरनेशनल की ओर कदम बढ़ा दिया है। बेटे ने जैसे ही नेशनल में अच्छा खेल दिखाकर इंटरनेशनल के उम्मीद बढ़ाई है। वह जरूर भारतीय टीम का हिस्सा बनेगा।

5.9 कद काठी के लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी के गुरनूर ने नेशनल कैंप के चयन पर खुशी व्यक्त की। मूल रूप से बठिंडा निवासी गुरनूर ने हाल ही में अंडर-19 नेशनल से शानदार प्रदर्शन कर भारतीय बास्केटबाल कैंप के लिए चयन हुआ। इसका पूरा श्रेय वह पीबीए महासचिव तेजा सिंह को देते है। युवा प्रतिभा है, जल्द ही नेशनल से इंटरनेशनल में हिस्सा लेना उनकी काबिलयत को दर्शाता है, उम्मीद है कि तीनों ही साबा एशिया व फीबा एशिया में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे।

तेजा सिंह धालीवाल, महासचिव पंजाब बास्केटबॉल एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.