संस, लुधियाना

मनीषा की हैट्रिक की बदौलत गोकुलम केरल ने गत चैंपियन राइजिंग स्टूडेंट्स को 5-0 के अंतर से हराया। मनीषा ने 19वें, 72वें व 78वें मिनट में में गोल किए। गोकुलम ने जीत के साथ 3 अंक हासिल किए। अन्य मुकाबलें में फुटबाल क्लब अलखपुरा ने हंस वूमेन फुटबाल क्लब को 1-0 से मात दी। तीसरी हीरो इंडियन वूमेन लीग का आयोजन ऑल इंडिया फुटबाल एसोसिएशन व पंजाब फुटबाल एसोसिएशन संयुक्त रूप से करा रहा है। प्रतियोगिता में कुल 33 मुकाबले खेले जाएंगे। ए और बी ग्रुपों के बीच प्रतिदिन एक एक मुकाबला खेला जाएगा। गत चैंपियन राइजिग स्टूडेंटस का निराशाजनक रहा प्रदर्शन

तीसरी हीरो इंडियन वूमेन लीग की दावेदार माने जाने वाली गत चैंपियन राइजिग स्टूडेंट्स का पूरे मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। पहले हॉफ में ही गोकुलम केरल एफसी के खिलाड़ियों ने दमदार पकड़ दिखाई। मैच का पहला गोल 12वें मिनट में दालिमा के पास से संजू ने हिट कर 1-0 की बढ़त दिला दी। 7 मिनट बाद ही मैच की हीरो मनीषा ने राइजिग बाक्स में जाकर गोल कीपर को छकाते 19वें मिनट में गोल कर 2-0 की बढ़त बना ली। 29वें मिनट में इंटरनेशनल खिलाड़ी अंजू तंमगा ने स्मैश हिट कर 3-0 की बढ़त दिला दी। पहले हॉफ में गोकुलम ने राइजिग पर 3-0 की बढ़त बना ली। दूसरे हॉफ में भी गोकुलम का प्रदर्शन शानदार रहा। 72वें मिनट में मनीषा ने डी के अंदर लेफ्ट पैर से हिट कर मैच का दूसरा गोल कर 4-0 की बढ़त दिला। कुछ मिनट बाद 78वें मिनट में गोलकीपर रानी को छकाते हुए मैच का तीसरा और हैट्रिक गोल कर 5-0 की बढ़त दिला दी। मैच का परिणाम गोकुलम ने राइजिग उड़ीसा को 5-0 से हराया। मैच में मनीषा को 73वें मिनट में पीला कार्ड मिला। अन्य मुकाबले में फुटबाल क्लब अलखपुरा व हंस वूमेन फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में अलखपुरा ने हंस वूमेन को 1-0 से मात दी। मैच की हीरो समीक्षा रहीं, जिसने 17वें मिनट में गोल कर 1-0 से बढ़त दिला दी, जोकि अंत तक बनी रही। जीत के साथ अलखपुरा ने 3 अंक हासिल किए।

----------------

खिलाड़ियों ने शुरुआती दौर में राइजिग पर अटैक किए, जिसका नतीजा पूरे मैच में दिखा, जीत के लिए पूरी टीम हकदार है, इस क्रम को आगे भी बरकरार रखेंगे।

प्रिया पार्थी, गोकुलम केरल एफसी।

------- ऐसा प्रदर्शन सोचा नहीं था, कि ऐसे हार होगी। आज के मैच में खिलाड़ियों के एक दूसरे को पास आउट व अटैक कम दिखे, जिसकी बदौलत हार का सामना करना पड़ा।

सुखमिदर सिंह कोच राइजिग स्टूडेंट्स क्लब। कल के मैच

कोल्हा पुर सिटी एफसी व बडौदा फुटबाल अकादमी प्रात 8 बजे

मणिपुर पुलिस स्पो‌र्ट्स क्लब व सेतू एफसी शाम 4.30 बजे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!