Move to Jagran APP

ईवीएम हटाने के लिए लिप के प्रस्ताव पर स्पीकर की जताई सहमति पर कार्रवाई के लिए बैंस ने लिखा पत्र

लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केवी सिंह को पत्र लिख कर ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट डालने के लिए विधानसभा में दिए भरोसे पर अगली कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 11:57 AM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 11:57 AM (IST)
लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केवी सिंह को पत्र लिख कर ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट डालने के लिए विधानसभा में दिए भरोसे पर अगली कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। बैंस ने पत्र में लिखा है कि देश के वोटर ईवीएम मशीन से डरे हुए हैं। देश के आम लोग चाहते हैं कि ईवीएम मशीन हटा कर बेलट पेपर पर वोट कराए जाएं। बैंस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर नाना पटोले ने महाराष्ट्र के सदस्यों पर आधारित कमेटी बनाई।

loksabha election banner

इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट कराने के अधिकार की बात की है। बैंस ने कहा कि विधानसभा के पास धारा 328 में अधिकार हैं कि वे बेलेट पेपर पर वोट करा सकती हैं। बैंस ने स्पीकर से अपील की है कि इस संबंध में महाराष्ट्र की तर्ज पर विधानसभा के सदस्यों पर आधारित कमेटी बनाई जाए। ताकि कमेटी संविधान के प्रावधानों को पढ़ कर अपनी सिफारिश दे सके। इस संबंध में सरकार को शीघ्र ही बिल लाना होगा।

मोबाइल बेचने की फिराक में निकला युवक गिरफ्तार

लुधियाना। राह चलते लोगों से मोबाइल छीनने वाले एक युवक को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान धर दबोचा। आरोपित के खिलाफ थाना दरेसी की पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपित का नाम सनी कुमार है। पुलिस के अनुसार 8 मई को उनकी पुलिस टीम कृपाल नगर पुली पर मौजूद थी। जहां उन्हें सूचना मिली कि आरोपित राह चलते लोगों से मोबाइल लूटता है। पुलिस ने अपनी नाकाबंदी शुरू की। आरोपित बगैर नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर मोबाइल बेचने की फिराक में निकला था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.