Move to Jagran APP

माछीवाड़ा में स्कूल से यूरोप टूरिस्ट वीजा पर गया छात्र बेल्जियम से लापता

माछीवाड़ा क्षेत्र से ओरियंट इंटरनैशनल स्कूल एंड स्पोर्टस एकडमी द्वारा यूरोप टूरिस्ट वीजे पर गया छात्र गुरशरनदीप सिंह निवासी रामपुर तहसील चमकौर साहिब बैलजियम में जाकर लापता हो गया और स्कूल प्रबंधकों ने एक शिकायत पुलिस जिला खन्ना के एसएसपी को एक शिकायत देकर छात्र को वापिस लाने और उसके परिजनों खिलाफ धोखाधड़ी व साजिश तहत अपने लड़के को विदेश भेजने के लिए कारवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 07:27 PM (IST)
माछीवाड़ा में स्कूल से यूरोप टूरिस्ट वीजा पर गया छात्र बेल्जियम से लापता
माछीवाड़ा में स्कूल से यूरोप टूरिस्ट वीजा पर गया छात्र बेल्जियम से लापता

संस, श्री माछीवाड़ा साहिब : गांव गढ़ीबेट स्थित ओरियंट इंटरनेशनल स्कूल एंड स्पो‌र्ट्स एकेडमी की ओर से यूरोप के टूरिस्ट वीजा पर गया दसवीं का छात्र गुरशरनदीप सिंह (19) निवासी रामपुर तहसील चमकौर साहिब बेल्जियम में जाकर लापता हो गया। स्कूल प्रबंधकों ने खन्ना एसएसपी को शिकायत देकर छात्र को वापस लाने और उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी व साजिश के तहत लड़के को विदेश भेजने के लिए कार्रवाई की मांग की। स्कूल प्रबंधक विक्रम शर्मा ने बताया जून 2019 में एक टूर आयोजित किया गया, जिसमें छात्रों को टूरिस्ट वीजा पर फ्रांस, बेल्जियम व डिजनीलैंड घुमाने का प्रोग्राम बनाया गया। टूर में विद्यार्थी गुरशरनदीप सिंह व अन्य 11 बच्चों ने स्कूल प्रबंधकों को अपने पासपोर्ट दिए, परंतु यूरोप की एंबेसी ने 18 वर्ष से कम आयु के छात्रों के वीजे रोक लिए। गुरशरनदीप सिंह दो स्कूल अध्यापकों के वीजे लग गए। छात्रों के वीजे ना लगने से स्कूल ने यह टूर रद कर दिया, परंतु गुरशरनदीप सिंह के परिजनों ने स्कूल प्रबंधकों की मिन्नतें की कि अगर उनका लड़का विदेश ना गया तो उसके पासपोर्ट पर कैंसल की मोहर लग जाएगी, जिस कारण उसका भविष्य में विदेश जाना असंभव हो जाएगा। परिजनों के कहने पर दो अध्यापक शारदा रानी और रजत शर्मा व उक्त छात्र 2 सितंबर 2019 को दिल्ली से जर्मनी के शहर फ्रैंकफर्ट रवाना हो गये और वहां से नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम गए। विदेश टूर से 7 सितंबर को जब वापस आने की तैयारी की जा रही थी तो छात्र गुरशरनदीप सिंह वहां से लापता हो गया और यह छात्र होटल से भागने समय एक बैग जिसमें सारे पासपोर्ट, 1000 यूएस डालर, 1500 यूरो जो खर्च के लिए रखे थे लेकर फरार हो गया। स्कूल अध्यापकों द्वारा उसकी बहुत तालाश की गई, परंतु वह ना मिला और उनके द्वारा बेल्जियम के पुलिस स्टेशन में छात्र के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई गई। दोनों अध्यापकों ने अपने पासपोर्ट बनाने के लिए भारतीय एंबेंसी से संपर्क किया। इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति से उनका पासपोर्ट होटल में मिला, जिस कारण दोनों अध्यापक वतन वापस लौटे। स्कूल प्रबंधक विक्रम शर्मा ने परिजनों पर स्कूल को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। लापता होने के बाद ही भाई के साथ स्पेन से सोशल मीडिया पर फोटो डाली

loksabha election banner

स्कूल प्रबंधक विक्रम शर्मा ने बताया कि छात्र गुरशरनदीप सिंह व उसके परिजनों ने पहले ही साजिश रची थी कि स्कूल प्रशासन के साथ धोखाधड़ी कर अपने भाई के पास विदेश पहुंच जाये। जो स्पेन में रहता है। स्कूल प्रबंधकों ने फोटो दिखाते हुये बताया कि लापता होने के कुछ समय बाद ही वह भाई के पास पहुंच गया और वहां पर उसने सोशल मीडिया पर फोटो डाल दी और कहा कि वह अपने भाई के पास पहुंच चुका है। दूसरी तरफ पुलिस जिला खन्ना के अधिकारियों ने बताया कि स्कूल प्रबंधकों की शिकायत उन्हें मिल गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। क्या कहना है परिजनों का

बेल्जियम में लापता हुए गुरशरनदीप सिंह के पिता दलजीत सिंह का कहना था कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा छात्र को अमेरिका ले जाने का वादा किया गया था परंतु वह बेल्जियम तक ही लेकर गए। यहां से उनका लड़का अपने भाई के पास पहुंच गया। परिजनों ने स्कूल प्रबंधकों के सभी आरोपों को नकारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.