खन्ना, जेएनएन। शहीद करनैल सिंह की बरसी पर उनके पैतृक गांव ईसड़ू में राज्य स्तरीय समारोह हुआ। शहीद को श्रद्धांजलि भेंट करने के बाद मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि जब कभी भी कुर्बानियों की बारी आई तो पंजाबियों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पंजाब के काले दिनों को कोई नहीं भूल सकते। उस समय के सीएम बेअंत सिंह ने अपनी जान की परवाह नहीं की और पंजाब की खुशहाली के लिए बलिदान दिया। करनैल सिंह ईसड़ू ने गोवा को आजाद कराया।

करनैल सिंह की शहादत से प्रेरणा लेकर हमें भी भाजपा और आरएसएस के झूठे प्रचार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। आशु ने कहा कि वर्ष 2020 को विकास वर्ष के तौर पर मनाते हुए गांवों व शहरों को विकास के लिए ग्रांट मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने शहीद की पत्नी चरणजीत कौर व उनकी बहन करनैल कौर को सम्मानित किया। फतेहगढ़ साहिब, बस्सी पठाना व खन्ना हलकों के विकास के लिए 10-10 लाख रुपये की ग्रांट देने का एलान किया गया।

इस मौके सांसद डॉ. अमर सिंह, विधायक कुलजीत सिंह नागरा, विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी, विधायक लखवीर सिंह लक्खा, विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, मलकीत सिंह दाखा, नगर कौंसिल खन्ना प्रधान विकास मेहता, यूथ कांग्रेस प्रधान सतनाम सिंह सोनी, कोटली के ओएसडी डॉ. गुरमुख सिंह चाहल, ब्लॉक कांग्रेस प्रधान शहरी जतिंदर पाठक, देहाती प्रधान बेअंत सिंह जस्सी, पार्षद जस्सी कालीराव, पार्षद शाम लाल मल्होत्रा, अमित तिवारी मीतू, संदीप घई, जिला उपाध्यक्ष यूथ एंड वेलफेयर क्लब चिराग शर्मा भी उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!