Move to Jagran APP

अधिकारियों के खिलाफ सफाई कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता खन्ना खन्ना नगर कौंसिल की सफाई कर्मचारी यूनियन द्वारा प्रधान संजीव भगानिया उप प्रधान हरपाल सिंह व चेयरमैन राजीव कुमार की अगुवाई में सोमवार को खन्ना नगर कौंसिल दफ्तर में रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 09:27 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 09:27 PM (IST)
अधिकारियों के खिलाफ सफाई कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन
अधिकारियों के खिलाफ सफाई कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, खन्ना: खन्ना नगर कौंसिल की सफाई कर्मचारी यूनियन द्वारा प्रधान संजीव भगानिया, उप प्रधान हरपाल सिंह व चेयरमैन राजीव कुमार की अगुवाई में सोमवार को खन्ना नगर कौंसिल दफ्तर में रोष प्रदर्शन किया। वहीं सेनीटेशन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। आरोप लगाया कि उनकी मांगों और समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते मजबूरन उन्हें आज संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा।

loksabha election banner

प्रधान संजीव भगानिया ने बताया कि एक कर्मचारी को कौंसिल नंबरदार बताती है लेकिन कौंसिल के रिकार्ड में ऐसा उल्लेख नहीं है। अधिकारियों की मिलीभगत से उसे नंबरदार लगाया गया है। उपाध्यक्ष हरपाल सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों ने आपसी मिलीभगत कर सीवरमैन को ठेके पर रखने पर बात सामने आई हैं। इसे कभी मंजूर नहीं किया जाएगा।

राजीव कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि कैसे ठेकेदारों और कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से सीवरमैनो के फंडों का दुरुपयोग किया जा रहा है। विकलांग कोटे के तहत भर्ती किए गए सफाईकर्मी सफाई का काम करने को मजबूर हैं और इसके विपरीत नगर खन्ना में कुछ सीवरमैनों के पद पर कई एसी की हवा खा रहे हैं। इस अवसर पर रोहतास, प्रेम मट्टू, राज मट्टू, अजय बालू, सिकंदर अटवाल, हैप्पी बागान, विक्रम, मैनपाल, केशव, बाबू सोहन लाल, भानु भगानिया, रानी, नीलम, अनीता कमलेश, पूनम मौजूद रहे। खन्ना नगर कौंसिल के ईओ चरणजीत सिंह ने कहा कि मुलाजिमों की समस्याओं का हल किया जाएगा। किसी को कोई परेशानी नहीं होने देंगे। उनके आरोपों की भी जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.