संवाद सहयोगी, जगराओं

सांसद रवनीत बिंट्टू ने कहा कि जगराओं के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 33 करोड़ रुपये नगर कौंसिल के पास फंड है, जिससे शहर के जिन इलाकों में सीवरेज और पानी की लाइने नहीं डाली गई है, वहां पर डाल कर सड़कों को निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा गत दिनों पंजाब सरकार द्वारा जो 23 करोड़ रुपये का एलान किया गया था, उक्त राशि भी जारी हो चुका है। वे शहर के विभिन्न विकास कार्यो का उदघाटन करने के लिए वीरवार को जगराओं पहुंचे थे।

नगर कौंसिल कार्यालय में अधिकारियों और पार्षदों के साथ बैठक करने के उपरांत नगर कौंसिल में फैले भ्रष्टाचार पर चर्चा के दौरान पत्रकारों से बातचीत में सांसद रवनीत बिंट्टू ने कहा कि जो पैसे विकास के लिए आए है उनमें से एक पैसा भी किसी को गबन करने नहीं दिया जाएगा। बिजली उपकरणो पर हर वर्ष लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद भी शहर के अंधेरे में रहने पर सांसद बिंट्टू ने कहा कि इस संबंधी जानकारी उन्हे मिली है कि बिजली का काम करने वाला एक ही ठेकेदार नगर कौंसिल में काम कर रहा है। बिजली का जो भी सामान खरीदा जाता है वह भी नगर कौंसिल कार्यालय में आने की बजाए ठेकेदार के घर पर ही जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ठेकेदार की जवाबदेही तय की गई है। बाक्स---

जब पार्षद करे ठेकेदारी तो कौन रोकेगा

इस मौके स्थिती तब पेचीदा हो गई जब नगर कौंसिल प्रधान चरणजीत कौर कल्याण के पति अमर नाथ कल्याण और पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा की मौजूदगी में यह बात उभरकर सामने आई कि शहर के विकास कार्यो में टेडर के बाद लंबा समय काम पूरा न करना और घटिया मीटिरीयल का उपयोग होने के पीछे अहम वजह यह है कि अधिकतर पार्षद खुद ही पर्दे के पीछे रह कर ठेकेदारी कर रहे है। इस बात की पुष्टी मौके पर नगर कौंसिल प्रधान के पति अमरनाथ कल्याण ने कर दी तो तुरंत इशारा कर सांसद बिट्टू ने उन्हे चुप करवा दिया और बात को टाल गए। बाक्स---

जल्द होगा सीनियर उप प्रधान का चुनाव

इस मौके पूछे जाने पर कि समय से एक वर्ष उपर बीत जाने पर भी नगर कौंसिल के सीनियर मीत प्रधान और मीत प्रधान का चुनाव नहीं करवाया जा सका। जबकि अब नगर कौंसिल पर कब्जा भी कांग्रेस पार्टी का ही है। इस पर सांसद बिट्टू और दाखआ ने दावा किया कि जल्द ही यह दोनों पदों के चुनाव करवा दिए जाएंगे।

टीएस-वन फिर से होगा शुरु-शहर निवासियों के लिए खुशखबरी वाली बात यह सामने आई कि नगर कौंसिल की ओर से पिछले लंबे समय से जारी किए जाना वाला टीएस-वन जिसे बंद कर दिया गया था वह फिर से शुरु किया जाएगा। इस से लोगों को अपनी प्रापर्टी की खरीद बेच में आसानी हो सकेगी। मौके पर सांसद को यह बताया गया कि खन्ना में अभी भी टीएस वन नगर कौंसिल दे रही है और जगराओं नगर कौंसिल ने लंबे समय से यह बंद किया हुआ है। इस पर सांसद ने नगर कौंसिल खन्ना के प्रधान से फोन पर बात करके टीएस वन जारी करने संबधी पूछा और उनसे संबधत दस्तावेज भेजने को कहा। पूर्व मंत्री दाखा ने कहा कि आने वाली नगर कौंसिल की बैठक में टीएस वन जारी करने का मता डलवा कर पारित करवाया जाएगा। उसके बाद शहर निवासियों को फिर से टीएस वन जारी किया जा सकेगा।

हरविंदर सग्गू

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!