Move to Jagran APP

भारी वाहनों के लिए बंद रहेगा यह मार्ग, जगराओं पुल के काम के चलते वन-वे किया ट्रैफिक

जगराओं पुल वन-वे होने से जिला ट्रैफिक विभाग ने जगराओं पुल से फिरोजपुर रोड पर हैवी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 11:44 AM (IST)
भारी वाहनों के लिए बंद रहेगा यह मार्ग, जगराओं पुल के काम के चलते वन-वे किया ट्रैफिक
भारी वाहनों के लिए बंद रहेगा यह मार्ग, जगराओं पुल के काम के चलते वन-वे किया ट्रैफिक

लुधियाना, [डीएल डॉन]। जगराओं पुल वन-वे होने से जिला ट्रैफिक विभाग ने जगराओं पुल से फिरोजपुर रोड पर हैवी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है। जगराओं पुल पर तैनात ट्रैफिक टीम के बलजिंदर सिंह ने बताया कि जब तक पुल का निर्माण पूरा नहीं हो जाता तब तक इस रूट पर हैवी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि पुल निर्माण को लेकर मटीरियल लाने वाले वाहनों के आने पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोग टीम को सूचित करेंगे। उसके बाद हैवी वाहन से मटीरियल निर्माण स्थल तक लाया जाएगा।

loksabha election banner

पुल के काम में तेजी लाने के लिए डाला जा रहा दबाव

जगराओं पुल निर्माण में तेजी लाने को लेकर रेल अधिकारी कांट्रेक्टर पर लगातार दबाव बना रहे हैं। डेडलाइन में कम समय बचा होने से कंस्ट्रक्शन कंपनी भी मटीरियल मंगवाने में तत्परता दिखा रही है। रविवार को पुल निर्माण के लिए गार्डर के साथ अन्य मटीरियल का खेप भी मंगवाया गया। गार्डर-मटीरियल खेप वर्क स्थल पर रखने के लिए जिला प्रशासन को अवगत कराया गया, जिससे निर्माण पुल के साथ वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया और ट्रैफिक रूट को जगराओं पुल चौक से वन-वे के रास्ते पर जोड़ दिया।

रूट परिवर्तन के वाहन चालकों को परेशानी

गुरुद्वारा दुख निवारण से जगराओं पुल की ओर जाने वाला रास्ता अब शहीदों की मूर्ति से घूमकर जगराओं पुल की तरफ जाएगा। इस रूट के परिर्वतन से वाहन चालकों को जहां थोड़ी परेशानी हो रही है, वहीं ट्रैफिक पुलिस टीम मौका संभालने में जुटी रही। रविवार होने से वन-वे रास्ते पर ट्रैफिक का असर कम रहा, जबकि सोमवार को इस रास्ते पर ज्यादा ट्रैफिक दबाव बनने की संभावना है। फिरोजपुर रोड से जगराओं पुल आने-जाने वाली ट्रैफिक सिस्टम सही रहे और कोई अनहोनी न हो इसके लिए ट्रैफिक विभाग से टीम तैनात हुई है जो वाहनों को सिस्टम में चलवाने पर तत्पर रहेगी।

निर्माण कार्य रहा सुस्त, लेबर छुट्टी पर

जगराओं पुल के निर्माण का काम रविवार को सुस्त रहा। पता चला कि संडे होने से लेबरों ने छुट्टी कर ली है, जिससे रूटीन वर्क बंद है, जबकि मटीरियल आने से जरूरत के मुताबिक लेबर मटीरियल उतारने में जुटी रही। लेबर सदरूल ने बताया कि सभी लेबर मार्केट गई है और सोमवार सुबह से काम में जुटेगी।

पिल्लर बनाने में लगेंगे दस दिन

जगराओं पुल के निर्माण को लेकर पिल्लर बनाने में अभी दस दिन और लगेंगे। फिलहाल पिल्लर मजबूत करने को लेकर क्वालिटी चेक करने का वर्क चल रहा है। पुल के दोनों सिरे पर बनाए जा रहे पिल्लर का काम अभी 70 प्रतिशत हुआ है, जबकि 30 प्रतिशत काम पूरा करने में दस दिन लग जाएंगे। निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर ने कहा कि पिल्लर मजबूत हो और क्वालिटी जांच में सही उतरे इसके लिए आगे की ढलाई का काम रोका गया है। तीन दिन बाद ढलाई पूरी की जाएगी।

नोटिस मिला तो काम में आई तेजी

रेल अधिकारी ने बताया कि योजना समय से पूरी ना होने पर विभाग चिंतित है। कंस्ट्रक्शन कंपनी को नोटिस जाने पर पहले तो वे लोग बहस करने में जुटे रहे, जब उन्हें लगा की अब रेल की ओर से उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई होगी तो कांट्रेक्टर ने काम में तेजी लाने के लिए मटीरियल मंगाने का काम करने लगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.