Move to Jagran APP

अवैध निर्माण की शिकायत पर ट्रस्ट के चेयरमैन बोले- पॉलिटिकल इंटरफेयरेंस है, Social Media पर Video वायरल

ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम का कहना है कि एक व्यक्ति ने मेयर संधू से रिक्वेस्ट की थी कि वह अपना घर ठीक करवा रहा है। अब उसने कितनी कंस्ट्रक्शन की उन्हें नहीं पता।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 09:21 AM (IST)
अवैध निर्माण की शिकायत पर ट्रस्ट के चेयरमैन बोले- पॉलिटिकल इंटरफेयरेंस है, Social Media पर Video वायरल

लुधियाना, जेएनएन। शहर में राजनेताओं की छत्र-छाया में ही अतिक्रमण हो रहा है। जिनके सिर पर नेताओं का हाथ है अफसर भी उस तरफ कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाते। अब सत्ताधारी दल के ही एक बड़े नेता ने कह दिया कि पॉलिटिकल इंटरफेयरेंस के कारण अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। यह बात तब सामने आई जब ऋषि नगर जेड ब्लॉक के हरमीत सिंह टिंकू ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम के साथ हुई बातचीत को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद किया और उस पूरी बातचीत को फेसबुक पर अपलोड कर दिया।

loksabha election banner

हरमीत सिंह टिंकू ने बताया कि वह मंगलवार को इंप्रवूमेंट ट्रस्ट में गए और चेयरमैन से मिले। उन्होंने बताया कि जेड ब्लॉक में एक व्यक्ति ने अतिक्रमण करके तीन मंजिला मकान बना दिया और उस पर शिकायत के बाद भी अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर हरमीत सिंह टिंकू और चेयरमैन के बीच बातचीत होती है। इस दौरान चेयरमैन ने कहा कि वहां पर एक व्यक्ति ने मेयर साहब से रिक्वेस्ट की थी कि वह घर को ठीक रहा है जिसके बाद उसे घर ठीक करना शुरू किया। उसके बाद उसने कितना निर्माण किया यह नहीं पता। उसके बाद शिकायतकर्ता कार्रवाई का दबाव डालता रहा। इसके बाद चेयरमैन ने कह दिया कि पॉलिटिकल इंटरफेयरेंस के कारण कई बार कार्रवाई नहीं हो पाती। शिकायतकर्ता ने कार्रवाई के लिए दबाव डाला तो चेयरमैन ने कह दिया कि इस तरह उन्हें सारा लुधियाना तोडऩा पड़ेगा। दोनों में बहस होने लगी तो चेयरमैन ने उसे बाहर जाने को कह दिया। इस पर उसने दो मिनट का समय मांगा। शिकायतकर्ता ने कहा कि अपने अफसर भेजकर कार्रवाई करवाएं। चेयरमैन ने भी भरोसा दिलाया कि मौके की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता ने यह पूरा वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया।

808 लोग देख चुके हैं वीडियो, 19 लोगों ने किया शेयर

हरमीत सिंह ने जब इस वीडियो को अपनी फेसबुक वॉल पर अपलोड किया तो लोगों ने उसे देखना शुरू कर दिया। समाचार लिखे जाने तक 808 लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और 19 लोगों ने इसे शेयर किया है। हरमीत सिंह ने बताया कि इस बात के पीछे उनका मकसद सिस्टम को उजागर करना था। उन्होंने बताया कि सोशल साइट पर वीडियो अपलोड करने के बाद एसडीओ मौके पर पहुंचे और उन्होंने अतिक्रमण करने वाले को अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया है और उसे बुधवार तक का वक्त दिया है।

शिकायतकर्ता के पास भी नहीं है अलॉटमेंट लेटर

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने यह कॉलोनी गरीबों के लिए बनाई थी। इसमें गरीब लोगों को फ्लैट अलॉट किए गए। ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम का कहना है कि ऋषि नगर में गरीबों के लिए बनाए गए फ्लैट बहुत छोटे हैं। एक व्यक्ति ने मेयर संधू से रिक्वेस्ट की थी कि वह अपना घर ठीक करवा रहा है। ठीक करवाते उसने कितनी कंस्ट्रक्शन की इसके बारे में उन्हें नहीं पता। अगर उसने अतिक्रमण किया है तो उसे तोड़ दिया जाएगा। चेयरमैन ने कहा कि शिकायतकर्ता को साधारण तौर पर कहा था कि अतिक्रमण हटाने में पॉलिटिकल इंटरफेयरेंस भी होता है। वैसे भी यह अतिक्रमण लंबे समय से चले आ रहे हैं। चेयरमैन ने कहा कि शिकायतकर्ता का अतिक्रमण करने वाले के साथ केस चल रहा है। इसी वजह से वह इस तरह की शिकायतें कर रहा है। चेयरमैन ने बताया कि शिकायतकर्ता के पास भी अलॉटमेंट लेटर नहीं है और अनधिकृत तौर से वहां रह रहा है। उन्होंने बताया कि एसडीओ को मौके का जायजा लेने के लिए भेजा है और दोनों से उनके अलॉटमेंट लेटर मंगवाए गए हैं। दोनों जब अपने कागज पेश करेंगे उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

इनका आपसी झगड़ा है, दोनों को किया है तलब: मेयर

मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि यह कॉलोनी गरीबों के लिए बनाई गई है। उन्हें 30 गज के फ्लैट मिले हैं। उसके बाहर वह कितना अतिक्रमण कर लेंगे। उन्होंने बताया कि दोनों का आपस में झगड़ा है और इसी बात को लेकर उनका केस चल रहा है। एक व्यक्ति ने मुझसे कहा था कि वह अपने फ्लैट को ठीक कर रहा है इसलिए कुछ दिन बाहर अपना सामान रखने के लिए शेड लगा रहा है। उसके बाद उसने क्या किया मुझे नहीं पता। अगर उसने अवैध निर्माण किया है तो ट्रस्ट उस पर कार्रवाई कर सकता है। मेयर ने बताया कि उन्होंने बुधवार को दोनों पक्षों को बुलाया है और दोनों इस मामले में पूछताछ करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.