Move to Jagran APP

नौकरी और रोजगार को मुफ्त आनलाइन कोचिग होगी आरंभ

प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले नौजवानों को सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से घर घर रोजगार व कारोबार मिशन के तहत अब मुफ्त आनलाइन कोचिग दी जाएगी। डिप्टी कमिश्वर वरिदर कुमार शर्मा ने बताया कि नौजवानों को विभिन्न विभागों की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिग मुहैया करवाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 06:59 PM (IST)
नौकरी और रोजगार को मुफ्त आनलाइन कोचिग होगी आरंभ

जागरण संवाददाता, लुधियाना : प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले नौजवानों को सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से घर घर रोजगार व कारोबार मिशन के तहत अब मुफ्त आनलाइन कोचिग दी जाएगी। डिप्टी कमिश्वर वरिदर कुमार शर्मा ने बताया कि नौजवानों को विभिन्न विभागों की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिग मुहैया करवाई जाएगी। इसमें पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन, स्टाफ सिलेक्शन कमिशन, पुलिस, रेलवे बोर्ड, प्रोबेशनरी अधिकारी सहित विभिन्न नौकरियों के लिए आनलाइन कोचिग दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की ओर से कलैरीकल बैच के लिए अपनी ग्रेजुएशन पूरी की होनी चाहिए। जबकि 12वीं पास उम्मीदवार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुफ्त कोचिग लेने के लिए www.द्गस्त्रह्व5श्चद्धद्गह्मद्ग.ष्श्रद्व/द्घह्मद्गद्गद्दश्र1ह्लद्ग3ड्डद्वह्य पर रजिस्टर्ड किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि हर बैच के लिए हर रोज एक घंटे तीस मिन्ट का सेशन सप्ताह में छह दिन आयोजित किए जाएंगे। इस कोचिग के माध्यम से युवा नौकरी व अपना रोजगार करने के लिए काबिल बन सकेंगे। परीक्षा के सिलेबस अनुसार अंग्रेजी, हिदी और पंजाबी में पढ़ाने के विषय माहिर अध्यापकों द्वारा कोचिग दी जाएगी। डीबीईई के सीईओ नवदीप सिंह ने कहा कि कोचिग एक आनलाइन प्लेटफार्म है। इसका हर युवा बिना किसी शुल्क के लाभ ले सकता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.