Move to Jagran APP

अफसर वाट्सएप ग्रुप पर दें रिपोर्ट, 24 घंटे ऑन रहना चाहिए फोन

मौसम विभाग ने इस बार भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। संभावित बाढ़ नियंत्रण प्रबंध का जायजा लेने के लिए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बचत भवन में मीटिंग की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 10:40 AM (IST)
अफसर वाट्सएप ग्रुप पर दें रिपोर्ट, 24 घंटे ऑन रहना चाहिए फोन
अफसर वाट्सएप ग्रुप पर दें रिपोर्ट, 24 घंटे ऑन रहना चाहिए फोन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मौसम विभाग ने इस बार भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। संभावित बाढ़ नियंत्रण प्रबंध का जायजा लेने के लिए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बचत भवन में मीटिंग की। अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि आपसी तालमेल के लिए वाट्सएप गु्रप बनाया जाए, जिस पर सभी अधिकारी अपनी अपनी रिपोर्ट डालें। अधिकारियों को आगाह करते हुए डीसी ने कहा कि बाढ़ रोकथाम प्रबंधों और किसी गंभीर स्थिति से निपटने में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि सभी विभागों ने अपने अपने स्तर पर प्रबंध मुकम्मल करने शुरू कर दिए हैं। सभी अधिकारियों को यह भी हिदायत दी गई है कि वह आपसी संपर्क नंबर साझे कर लें ताकि किसी भी आपात स्थिति में तालमेल में कमी न रह जाए। मीटिंग में मौजूद सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वह एक-एक वाहन में वायरलेस पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाना सुनिश्चित करें, जिससे गंभीर हालातों में मौके पर लोगों तक स्पीकर के द्वारा संदेश पहुंचाया जा सके। एनडीआरएफ और भारतीय सेना के प्रतिनिधियों से कहा कि वे सिविल अधिकारियों को साथ ले कर संवेदनशील क्षेत्रों का पहले ही दौरा कर लें, ताकि जरूरत पड़ने पर कार्रवाई में किसी तरह की दुविधा न रहे। सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी अगले आदेशों तक बिना उनकी पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के आदेश भी मीटिंग के दौरान जारी किए गए। वहीं सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को मोबाइल फोन भी 24 घटे ऑन रखने के निर्देश जारी हुए। नालों की सफाई हो, फसलों को न पहुंचे नुकसान

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि सभी उपमंडल मजिस्ट्रेट तहसीलदार, डीआरओ इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि तहसील हेड क्वार्टरों में स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष सही काम करते हों। इसके अलावा इस बात को भी यकीनी बनाया जाए कि कंट्रोल रूम के नंबर चालू हों और जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है वह समय पर उपस्थित होकर पूरी ड्यूटी दें। डिप्टी कमिश्नर ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नालों की सफाई होनी चाहिए, जिससे बाढ़ के दौरान फसलों को कोई नुकसान ना हो। कमिश्नर नगर निगम, कार्य साधक अफसरों और डिप्टी डायरेक्टर स्थानीय निकाय को हिदायत दी कि वह अपने-अपने इलाके में ड्रेन आउट करेंगे। मीटिंग में एडीसी जगराओं नीरू कत्याल गुप्ता, एडीसी खन्ना अजय सूद व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.