Move to Jagran APP

Ludhiana: अकाउंट पिता का... हस्ताक्षर पत्नी के, दंपति ने की धोखाधड़ी, बाउंस हुए चेक की पड़ताल में जुटी पुलिस

Ludhiana News लोन की रकम न लौटाने की नीयत से एक व्यक्ति ने चेक तो अपने पिता के अकाउंट से दे दिए। मगर उन पर अपनी पत्नी के हस्ताक्षर करके धोखाधड़ी की। अब थाना दुगरी पुलिस ने धोखेबाज दंपति के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 23 Mar 2023 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 12:36 PM (IST)
Ludhiana: अकाउंट पिता का... हस्ताक्षर पत्नी के, दंपति ने की धोखाधड़ी, बाउंस हुए चेक की पड़ताल में जुटी पुलिस
लोन की रकम न लौटाने की नीयत से कपंनी से की ठगी।

लुधियाना, जागरण संवाददाता। लोन की रकम न लौटाने की नीयत से एक व्यक्ति ने चेक तो अपने पिता के अकाउंट से दे दिए। मगर उन पर अपनी पत्नी के हस्ताक्षर करके धोखाधड़ी की। अब थाना दुगरी पुलिस ने धोखेबाज दंपति के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

loksabha election banner

एएसआई बलवीर सिंह ने बताया कि उनकी पहचान घुमार मंडी स्थित मंदिर वाली गली निवासी रोहित धवन तथा उसकी पत्नी आंचल धवन के रूप में हुई। पुलिस ने पखोवाल रोड के विशाल नगर निवासी जसविंदर सिंह की शिकायत पर उनके खिलाफ उक्त केस दर्ज किया।

चेक किसी ओर का और दस्तखत किसी ओर के

दिसंबर 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि वो किंग फाइनांशल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से ब्याज पर पैसे देने का कारोबार करता है। उक्त आरोपितों ने उसकी कंपनी से 8.50 लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। उसके बदले में उन लोगों ने उसे दो चेक दिए थे।

पेमेंट नहीं देने पर जब उसने वो चेक बैंक में लगाए तो वो कैश नहीं हुए। पड़ताल करने पर पता चला कि उक्त चेक राेहित के पिता सुभाष धवन के अकाउंट के थे। मगर उन पर उसकी पत्नी आंचल के दस्तखत किए हुए थे।

मामला दर्ज

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सहीं पाए जाने पर उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.