Move to Jagran APP

राहत की खबर: नींद से जागा नगर निगम, शहर में सड़कों की मरम्मत का काम शुरू Ludhiana News

मेयर ने बीएंडआर ब्रांच के अफसरों को उन सभी सड़कों पर जल्दी से जल्दी काम शुरू करवाने को कह दिया जिनके वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं।

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:16 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 09:49 AM (IST)
राहत की खबर: नींद से जागा नगर निगम, शहर में सड़कों की मरम्मत का काम शुरू  Ludhiana News
राहत की खबर: नींद से जागा नगर निगम, शहर में सड़कों की मरम्मत का काम शुरू Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। मानसून सीजन से पहले ही शहर की सड़कें टूट चुकी थी। सड़कों पर निगम ने पैचवर्क करवाया था लेकिन वह भी दो दिन नहीं टिका और मानसून शुरू होते ही सड़कें टूट गई। सितंबर अंत के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि शहर में व्यापक स्तर पर सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा, लेकिन निगम अफसरों ने सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवाने की जहमत तक नहीं उठाई।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 10 अक्टूबर के अंक में टूटी सड़कों का मुद्दा प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया और उसके बाद निगम अफसर नींद से जाग गए हैं। मेयर ने बीएंडआर ब्रांच के अफसरों को उन सभी सड़कों पर जल्दी से जल्दी काम शुरू करवाने को कह दिया, जिनके वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं। 10 अक्टूबर को पूरे शहर की सड़कों की दुदर्शा को दैनिक जागरण में प्रकाशित किया गया और उसके बाद हलका वाइज सड़कों की दुर्दशा पर लगातार खबरें प्रकाशित की जा रही है।

10 अक्टूबर को दैनिक जागरण ने लोगों को सबसे ज्यादा परेशान करने वाली समस्या यानि खराब सड़कों को जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाया था। इसके बाद निगम ने सबसे पहले माल रोड पर कारपेटिंग की और अब हलका पूर्वी में व्यापक स्तर पर सड़कों का काम शुरू कर दिया गया। 13 अक्टूबर के अंक में दैनिक जागरण में हलका पूर्वी की सड़कों की दुर्दशा को भी प्राथमिकता के साथ प्रकाशित किया गया। जिसके बाद सोमवार को निगम ने न्यू सुभाष नगर में टावर लाइन वाली सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया। इसके साथ ही आसपास की अन्य सड़कों पर भी कारपेपिंग की जा रही है।

एक-दो दिन में सेक्टर 32 की सड़क का काम होगा शुरू

सेक्टर 32 सब्जी मंडी वाली सड़क की पूरी तरह से छलनी हो चुकी है। नगर निगम ने इस सड़क का निर्माण भी शुरू कर दिया। निगम ने इस सड़क पर लुक डालने से पहले सड़क के दोनों तरफ बरसाती पानी की निकासी के लिए जालियां लगाने का काम शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि कुछ दिनों में इस सड़क पर भी लुक डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा। हलका पूर्वी के विधायक संजय तलवाड़ की मानें तो अगले 15 दिनों में हलके की ज्यादातर सड़कों का काम पूरा हो जाएगा।

मेरे हलके में सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। सोमवार को न्यू सुभाष नगर टावर लाइन वाली सड़क बनवाई गई। जल्दी ही सेक्टर 32 सब्जी मंडी वाली सड़क पर भी लुक डाल दी जाएगी।

-संजय तलवाड़, विधायक हलका पूर्वी।

जिन सड़कों के वर्क ऑर्डर जारी हुए हैं उनका काम शुरू किया जा रहा है। अलग-अलग हलकों में काम शुरू करवा दिया गया है।

-बलकार सिंह संधू, मेयर, लुधियाना।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.