लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Update:  जिले में पिछले माह के मुकाबले इस बार कोरोना के नए मामलों की रफ्तार भले ही कम हो गई है, लेकिन मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतना जारी रखें। शुक्रवार को भी जिले में दो संक्रमितों ने दम तोड़ा। इनमें से एक बसंत एवेन्यू धांधरा रोड निवासी 56 वर्षीय पुरुष व गांव लेहटबंदी निवासी 60 वर्षीय पुरुष शामिल था। वहीं शुक्रवार को जिले में पांच दिन बाद 60 से अधिक 62 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले। इनमें एक हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 52 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी।

जिले में मरीजों का कुल आंकड़ा 20249 पहुंच गया है और 835 मरीज दम तोड़ चुके हैं। अब तक 19168 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। मरीजों का रिकवरी रेट 94.66 फीसद हो गया है। जिले में इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या 281 है। इनमें से 151 मरीज होम आइसोलेट, 51 मरीज प्राइवेट अस्पतालों और 29 मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हैं।

उधर सेहत विभाग की ओर से शुक्रवार को भी तीन हजार से कम सैंपल जांच को लिए गए। पिछले एक सप्ताह से सेहत विभाग ने सैंपल की संख्या घटा दी है। जबकि विभाग बार बार कह रहा है कि त्योहारी सीजन व सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर आ सकता है। विभाग अब तक 387916 सैंपल ले चुका है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021