लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: जिले में कोरोना संक्रमण ने भयावाह रूप दिखाना शुरू कर दिया है। अभी तक तो कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा था, अब संक्रमितों की मौतों की संख्या भी बढ़ने लग गई है। सोमवार को पहली बार जिले के रहने वाले 30 संक्रमितों की मौत हो गई। जिसमें से पांच संक्रमितों की उम्र 25 से 35 साल के बीच रही। जबकि छह संक्रमितों की उम्र 40 से 49 साल के बीच थी। वहीं 50 से 59 साल की उम्र के नौ लोगों ने दम तोड़ा। जबकि अन्य सभी 60 साल से अधिक उम्र वाले थे। जिले में मृत्यु दर 2.31 प्रतिशत रहा। जिले में कोरोना संक्रमितों की मौतों का आंकड़ा अब 1580 तक पहुंच गया है।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के 1595 नए मामले भी मिले। जिसमें से 1530 मामले लुधियाना सिटी से संबंधित रहे, जबकि बाकी देहाती क्षेत्रों से रहे। जिले के रहने वाले अब तक 68465 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 55691 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में रिकवरी रेट 81. 34 प्रतिशत है। दूसरी तरफ शहर के अलग अलग अस्पतालों में 56 मरीज वेंटिलेटर पर है।

इसमें से 41 मरीज लुधियाना के रहने वाले हैं और 15 मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के हैं। एक्टिव केसों का आंकड़ा 11194 तक पहुंच गया है। जिसमें से प्राइवेट अस्पतालों में 1171 मरीज है, जबकि 205 मरीज सिविल अस्पताल में है। वहीं 8378 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उधर दूसरे जिलों के 16 संक्रमितों की मौत हो गई। जबकि 125 लोग पाजिटिव आएं।

यह भी पढ़ें-बस में सवारियां बिठाने को लगा रखी थी भीड़,ड्राइवर-कंडक्टर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए सवारियों को बिठाने के लिए भीड़ जमा करने के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने ड्राइवर व कंडक्टर को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज करके छानबीन की जा रही है। हवलदार जस¨वदर पाल ¨सह ने बताया कि आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला महाराजगंज के गांव तिलक बिगानिया के गामा साहनी और गांव तरेनी के रहने वाले सीता राम के रूप में हुई।

रविवार शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि फोकल प्वाइंट फेज-5 में आरएनडी कालेज के बाहर उत्तर प्रदेश नंबर की बस खड़ी है। बस के ड्राइवर व कंडक्टर बस में सवारियों को बैठाने के लिए लोगों की भीड़ जमा कर रखी है। वहां न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने हैं। पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।