Move to Jagran APP

सांसद बिट्टू बोले, एनएच की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद बंद कर देंगे टोल प्लाजा

सर्किट हाउस में बैठक के दौरान सांसद बिट्टू ने साफ किया कि यदि नेशनल हाईवे की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद टोल प्लाजा बंद कर दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 10:13 AM (IST)
सांसद बिट्टू बोले, एनएच की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद बंद कर देंगे टोल प्लाजा
सांसद बिट्टू बोले, एनएच की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद बंद कर देंगे टोल प्लाजा

जेएनएन, लुधियाना। चुनाव से पहले नेताओं ने एक बार फिर लाडोवाल टोल प्लाजा को निशाने पर लिया है। पिछले नगर निगम चुनाव से पहले लोक इंसाफ पार्टी के संयोजक और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने टोल प्लाजा को निशाने पर लिया था, जिसमें तीन मिनट से ज्यादा वक्त लगने पर टोल प्लाजा पर पर्ची न कटवाने का मुद्दा उठाया था, लेकिन चुनाव खत्म होते ही बैंस ठंडे पड़ गए। अब लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने टोल प्लाजा पर अटैक कर दिया है।

loksabha election banner

सर्किट हाउस में बैठक के दौरान सांसद बिट्टू ने साफ किया कि यदि नेशनल हाईवे की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद टोल प्लाजा बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे की हालत काफी खस्ता होने के कारण कई बार केंद्र सरकार को चिट्ठियां लिख चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी हालत ठीक नहीं हुई, जिसके कारण लगातार कई सड़क हादसे हो चुके हैं। सांसद बिट्टू ने नगर निगम अधिकारियों के साथ भी बैठक की। दिल्ली से जालंधर जाने वाला नेशनल हाईवे काफी जगहों से क्षतिग्रस्त है।

बता दें शहर के बीचों-बीच निकलने वाले इस हाईवे की सबसे ज्यादा खस्ता हालत विधायक संजय तलवाड़ के इलाके में है। समराला चौक से लेकर काकोवाल रोड तक सड़क की हालत काफी खराब है, जिसमें अधिकतर जगहों पर डिवाइडर नहीं है। इसके अलावा इस इलाके में काफी काम पेंडिंग चल रहा है और कई जगहों पर साइड पर रेलिंग भी नहीं बनी हुई। इस सड़क पर काफी बार कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं।

मेयर बोले, सांसद को साथ लेकर लगाऊंगा धरना

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ-साथ मेयर बलकार सिंह संधू ने भी टोल प्लाजा पर निशाना साधा है। मेयर संधू ने कहा कि एक महीने के अंदर अगर नेशनल हाईवे की हालत ठीक नहीं की गई तो वह खुद सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को साथ लेकर टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन करने जाएंगे और केंद्र सरकार से इस टोल प्लाजा को बंद करने की मांग करेंगे।

सिधवां नहर का पानी होगा प्यूरीफाई, पेयजल के काम आएगा

सांसद बिट्टू ने ट्रैफिक की समस्या का हल निकालने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बिट्टू ने शहरवासियों से निवेदन किया है कि वह अपने निजी प्लाट पर आवेदन के जरिए पार्किंग बना सकते हैं, जिसमें निगम की तरफ से पार्किंग की दरें तय होंगी। इसके अलावा ग्लाडा और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से शहर की अलग-अलग जगहों पर कांप्लेक्स नुमा मार्केट बनाने की योजना है। इसके लिए सभी ट्रेड के व्यापारियों से बातचीत की जा रही है। चंडीगढ़ की तर्ज पर अलग से बैंक बाजार, बिजली मार्केट एवं किताब मार्केट बनाने का प्रस्ताव भी बनाया गया है। इसके अलावा सिधवां नहर से पानी लेकर इसे प्यूरीफाई कर शहर में पीने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.