Move to Jagran APP

चार्ज संभालते ही कमिश्नर ने अफसरों से तलब की शहर के ड्रेनेज सिस्टम की रिपोर्ट

प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने सोमवार को नगर निगम कमिश्नर का पदभार संभाल लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 02:48 AM (IST)
चार्ज संभालते ही कमिश्नर ने अफसरों से तलब की शहर के ड्रेनेज सिस्टम की रिपोर्ट
चार्ज संभालते ही कमिश्नर ने अफसरों से तलब की शहर के ड्रेनेज सिस्टम की रिपोर्ट

जासं, लुधियाना : प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने सोमवार को नगर निगम कमिश्नर का पदभार संभाल लिया। कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने चार्ज संभालते ही मीडिया के साथ अफसरों को अपनी प्राथमिकता साफ कर दी। कमिश्नर ने अफसरों से शहर के बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों की रिपोर्ट तलब कर दी। साथ ही उन्होंने मंगलवार को जोनल कमिश्नरों समेत अन्य अफसरों की बैठक बुला दी। उन्होंने ओएंडएम ब्रांच के अफसरों को स्पष्ट कहा है कि आगे मानसून सीजन है और शहर को जलभराव से कैसे बचाया जा सकता है, इसका पूरा प्लान मंगलवार की बैठक में लाएं। वहीं, कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ सोमवार सुबह ही रिलीव होकर चली गई। उन्होंने नए कमिश्नर को चार्ज सौंपने की रस्म अदा करने का इंतजार भी नहीं किया।

loksabha election banner

प्रदीप कुमार सभ्रवाल नगर निगम जोन डी दफ्तर में आने से पहले सर्किट हाउस पहुंचे। निगम के कुछ सीनियर अफसर उनकी अगुआई के लिए वहां पहुंचे। सर्किट हाउस में कमिश्नर ने चार्ज संभालने से पहले निगम अफसरों से कुछ फीडबैक ली। उसके बाद वह करीब साढ़े पांच बजे जोन डी पहुंचे और उन्होंने पदभार संभाला। इस दौरान उन्होंने चारों जोनों के जोनल कमिश्नरों समेत अन्य अफसरों से एक औपचारिक बैठक की और उसी समय कह दिया कि मानसून सीजन में शहर को वाटर लॉगिग से बचाने पर फोकस किया जाए। उन्होंने अफसरों को कहा कि मंगलवार को अलग अलग ब्रांचों के साथ बैठक कर शहर में चल रहे कार्यों व अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी लेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि वॉटर लॉगिग पर सबसे पहले फोकस किया जाएगा। इसके अलावा बुड्ढा दरिया की सफाई, शहर में चल रहे विकास कार्यों को तेजी के साथ आगे बढ़ाना पहली प्राथमिकता रहेगी।

कमिश्नर को ठहराने के लिए अफसरों को करनी पड़ी मशक्कत

नगर निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ का ट्रांसफर हो गया, लेकिन उन्हें कोठी खाली करने में अभी वक्त लगेगा। जब तक वह कोठी खाली नहीं करती, तब तक नए कमिश्नर को कहीं और रहना होगा। सोमवार को निगम अफसर उनके रहने की व्यवस्था सर्किट हाउस में कर रहे थे, पर सर्किट हाउस में इन दिनों किचन बंद है। इसके बाद निगम अफसरों ने उनकी व्यवस्था के लिए पावरकॉम के गेस्ट हाउस में बात की, लेकिन उन्होंने भी कह दिया कि जब तक पटियाला से अप्रूवल नहीं आती, तब तक नहीं खोला जाएगा। बाद में निगम अफसरों ने सर्किट हाउस में ही उनकी व्यवस्था करवाई।

आते ही अफसरों को पढ़ाया शारीरिक दूरी का पाठ

नगर निगम कमिश्नर के पदभार संभालते ही बिल्डिंग ब्रांच के अफसर उनका स्वागत करने पहुंच गए। एमटीपी मोनिका आनंद गुलदस्ता लेकर जैसे ही आगे बढ़ी, तो उन्होंने उन्हें रोक दिया और साफ कह दिया कि शारीरिक दूरी के नियम का सभी लोग पालन करें। इस तरह एक साथ न आएं। इसके बाद सभी अफसर पीछे रूक गए और एमटीपी ने ही उन्हें गुलदस्ता सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.