Move to Jagran APP

शहर की छलनी हुई सड़कों को संवारने का प्लान तैयार

शहर की सड़कें लंबे समय से जर्जर हालात में हैं। नगर निगम ने बरसात से पहले पूरे शहर को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सड़कों पर पैचवर्क करने की मुहिम चलाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 09:00 AM (IST)
शहर की छलनी हुई सड़कों को संवारने का प्लान तैयार
शहर की छलनी हुई सड़कों को संवारने का प्लान तैयार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर की सड़कें लंबे समय से जर्जर हालात में हैं। नगर निगम ने बरसात से पहले पूरे शहर को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सड़कों पर पैचवर्क करने की मुहिम चलाई। किसी हद तक निगम ने शहर की सड़कों पर पैच लगा दिया, लेकिन वाटर लॉगिंग की वजह से निगम की सारी मेहनत धरी की धरी रह गई। अब फिर से शहर की सड़कें छलनी हो गई हैं। मेयर बलकार सिंह संधू ने फिर से सड़कों की मरम्मत का प्लान तैयार कर लिया है। बरसाती सीजन खत्म होते ही सड़कों पर पैचवर्क शुरू दिया जाएगा। बरसात की वजह से शहर की ज्यादातर सड़कें टूट चुकी हैं। मेयर बलकार सिंह संधू ने बीएंडआर ब्रांच से टूटी सड़कों की रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए हैं। बीएंडआर के अफसरों ने एरिया वाइज सड़कों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी। वहीं दूसरी तरफ निगम ने पैचवर्क शुरू करने के लिए लुक व क्रेशर स्टोर करनी शुरू कर दी। निगम की योजना के मुताबिक 15 सितंबर से लुक प्लांट चलाना शुरू कर देंगे और उसके बाद जोन वाइज पैचवर्क शुरू कर दिया जाएगा। मेयर ने अफसरों को हिदायत दी है कि पहले शहर की सभी मुख्य सड़कों पर पैच लगाने के लिए शेड्यूल तैयार करें और उसके बाद मोहल्ले की सड़कों पर पैचवर्क किया जाएगा। निगम ने खरीदे रोड रोलर

loksabha election banner

नगर निगम सड़कों का निर्माण कार्य ठेकेदारों से करवाता है, जबकि पैचवर्क निगम कर्मी खुद करते हैं। अप्रैल में पैचवर्क शुरू करने के लिए बीएंडआर ब्रांच के अफसरों ने मेयर से रोलर खरीदने को कहा था, लेकिन तब निगम की वित्तीय हालत बेहद खराब थी। इसलिए मेयर ने तब किराए पर रोलर मंगवाकर पैचवर्क करवाया था। अब नगर निगम ने दो नए रोड रोलर खरीद लिए हैं। जिनका इस्तेमाल पैचवर्क में किया जाएगा।

बरसात से पहले शहर की ज्यादातर सड़कों पर पैच लगा दिए थे, लेकिन बरसात की वजह से पैच उखड़ गए हैं। पैचवर्क के लिए पूरा सामान खरीद लिया है। बरसात खत्म होते ही काम शुरू कर लिया जाएगा।

बलकार सिंह संधू, मेयर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.