Move to Jagran APP

सड़क निर्माण में धांधली! लुधियाना में अफसरों को नहीं कमिश्नर के आदेश की परवाह, दो महीने बाद भी नहीं सौंपी रिपोर्ट

दो महीने पहले आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने पिछले दिनों सड़क निर्माण में धांधली की मुख्यमंत्री और निगम कमिश्नर से शिकायत की थी। कमिश्नर ने शहर की दस अलग-अलग सड़कों के निर्माण पर रिपोर्ट तलब की है पर अफसरों ने उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 08:42 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 08:42 AM (IST)
सड़क निर्माण में धांधली! लुधियाना में अफसरों को नहीं कमिश्नर के आदेश की परवाह, दो महीने बाद भी नहीं सौंपी रिपोर्ट
लुधियाना के नगर निगम कमिश्नर ने अफसरों से शहर की दस अलग-अलग सड़कों के निर्माण पर रिपोर्ट मांगी है।

लुधियाना, जेएनएन। शहर में सड़कों के निर्माण में हुई धांधली की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। इसमें नगर निगम बीएंडआर ब्रांच के अफसरों की मिलीभगत होने की आशंका है। अफसर भी सड़कों के निर्माण में हुई धांधली की जांच ठंडे बस्ते में डालना चाहते हैं। इससे साफ है कि अफसरों में भी डर है कि जांच हुई तो उनके नाम भी आगे आ सकते हैं। इसके लिए बीएंडआर ब्रांच के अफसर नगर निगम कमिश्नर के आदेश की परवाह भी नहीं कर रहे।

loksabha election banner

कमिश्नर ने दो महीने पहले अफसरों से शहर की दस अलग-अलग सड़कों के निर्माण पर रिपोर्ट तलब की लेकिन उन्होंने अब तक यह रिपोर्ट कमिश्नर के सामने पेश नहीं की। नगर निगम कमिश्नर ने एडीशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह को हिदायत दी है कि अफसरों से तुरंत रिपोर्ट तलब की जाए। अगर जोन अफसर आनाकानी करते हैं उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए।

एडीशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह ने चारों जोनों के बीएंडआर ब्रांच के अफसरों से सड़कों के निर्माण की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने अफसरों को कहा है कि यह अब आखिरी रिमाइंडर है। अगर इस बार भी रिपोर्ट नहीं दी गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश कमिश्नर को भेजी जाएगी। एडीशनल कमिश्नर ने अफसरों को कहा है कि अगस्त माह में रिपोर्ट मांगी गई थी और अभी तक यह रिपोर्ट नहीं आई। जिसकी वजह से जांच पूरी नहीं हो सकी।

आरटीआई एक्टिविस्ट ने की है सड़क निर्माण में धांधली की शिकायत

दरअसल, शहर के आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने शहर की सड़कों के निर्माण में हुई धांधली की शिकायत निगम कमिश्नर से लेकर मुख्यमंत्री तक को भेजी थी। इसके बाद निगम कमिश्नर ने एडीशनल कमिश्नर ऋषिपाल को इस मामले की जांच सौंपी थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.