Move to Jagran APP

मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे लोगों की निगम को चेतावनी, मांगें न मानीं तो करेंगे प्रदर्शन

नगर निगम के वार्ड नंबर दो के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही। वार्ड में न तो सड़कों को निर्माण हो रहा है और न ही सीवरेज की समस्या का समाधान हो रहा है।

By Edited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 08:15 AM (IST)
मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे लोगों की निगम को चेतावनी, मांगें न मानीं तो करेंगे प्रदर्शन
मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे लोगों की निगम को चेतावनी, मांगें न मानीं तो करेंगे प्रदर्शन

जेएनएन, लुधियाना। नगर निगम के वार्ड नंबर दो के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। वार्ड में न तो सड़कों को निर्माण हो रहा है और न ही सीवरेज की समस्या का समाधान हो रहा है। गंदा पानी सड़कों पर रेंग रहा है और खाली प्लाटों में जमा है, जिस वजह से वार्ड में बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। वार्ड में सबसे बुरा हाल खजूर चौक के आसपास का है। इस मोहल्ले में फैक्ट्रिया हैं, जोकि अपना केमिकलयुक्त पानी भी सीवरेज में डालते हैं, जिसकी वजह से सीवरेज जाम हो जाता है। गंदा पानी सड़कों पर ही जमा रहता है। इलाकानिवासी मनजीत सिंह व बलजीत कौर ने बताया कि सीवरेज का पानी जमा होने की वजह से वह सड़क पर गिर गए थे और इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

loksabha election banner

उन्होंने नगर निगम से मांग की है कि उनके इलाका में सीवरेज की समस्या का हल निकाला जाए नहीं तो मोहल्ले के लोग निगम दफ्तर में आकर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे। इलाका पार्षद गुरमेल सिंह जज्जी का कहना है कि वह सीवरेज के पानी को लेकर पार्षद बनने के पहले दिन से लड़ रहे हैं। नगर निगम हाउस की बैठक में भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं। लेकिन इसका हल नहीं निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह विरोधी पार्टी के पार्षद हैं इसलिए निगम अफसर भी उनका काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 60 लाख रुपये की लागत से एक डिस्पोजल लगाया था जो कि अब खराब पड़ा है। उसे भी निगम की तरफ से रिपेयर नहीं किया जार हा है। जिसकी वजह से इलाके में सीवरेज की समस्या ज्यादा गंभीर हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.