Move to Jagran APP

Ludhiana: गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी का प्रयास, नशेड़ी युवक ने कीर्तन कर रहे रागियों को दी गालियां; FIR दर्ज

Ludhiana News लुधियाना के गुरुद्वारा साहिब में नशेड़ी युवक द्वारा बेअदबी का प्रयास किया गया है। जिसके बाद गुरुद्वारा साहिब में तनाव पैदा हो गया। लोगों ने युवक को पकड़कर उसके साथ पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। युवक की शिनाख्त प्रवीन कुमार निवासी ईडब्लयूएस कॉलोनी के तौर पर हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 05 Aug 2023 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2023 12:23 PM (IST)
गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी का प्रयास, नशेड़ी युवक ने कीर्तन कर रहे रागियों को दी गालियां; FIR दर्ज

लुधियाना, जागरण संवाददाता। शहर के ताजपुर रोड पर नशेड़ी युवक द्वारा बेअदबी का प्रयास किया गया है। जिसके बाद गुरुद्वारा साहिब में तनाव पैदा हो गया। लोगों ने युवक को पकड़कर उसके साथ पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। युवक की शिनाख्त प्रवीन कुमार निवासी ईडब्लयूएस कॉलोनी के तौर पर हुई है, जो नशे करने का आदि है और उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं बताया जा रहा है।

loksabha election banner

महिलाओं को भी दी गालियां

जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन 6 बजकर 10 मिनट पर एक युवक ताजपुर रोड पर स्थित एक गुरुद्वारा साहिब में पहुंचा था, वह भागते-भागते गुरुद्वारा साहिब के अंदर आया और वहां आकर कीर्तन कर रहे रागी सिंहों को गालियां देने लगा, यही नहीं श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष सिमरन कर रही महिलाओं को भी उसकी तरफ से गालियां दी गईं। उसने हरमोनियम पर हाथ मारने के साथ-साथ वहां पड़ा कुछ सामान भी बिखेरना शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने हिरासत में लिया

वहां मौजूद लोगों को आरोप है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की ताब्या में बैठे ग्रंथी सिंहों और सेवादारों ने उसे पकड़ लिया नहीं तो वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब को हाथ डाल सकता था। लोग उसे बाहर लेकर आए और कुछ लोगों ने उससे हाथापाई भी की। इस दौरान उसने अपनी शिनाख्त बताई। सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना डिवीजन नंबर सात से प्रभारी इंसपेक्टर सुखदेव सिंह मौके पर पहुंचे और आरोपित को हिरासत में लिया है।

आरोपित की मां ने कहा- मानसिक संतुलन ठीक नहीं

युवक की मां का कहना है कि उसका बेटा नशे करने का आदि है और उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। सेवादार गुरमुख सिंह और अवतार सिंह का कहना है कि जब युवक गुरुद्वारा साहिब में आया तो अजीब हरकतें कर रहा था, जब उसे पकड़ लिया गया है तो वह सही ढंग से खड़ा है और सही बातें कर रहा है।

अब उसके परिजन कह रहे हैं कि उसका मानसिक संतुलन सही नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि मानसिक परेशान व्यक्तियों को गुरुद्वारा साहिब ही क्यों दिखता है और वह किसी अन्य धार्मिक स्थल पर क्यों नहीं जाते हैं।

साजिश के तहत की जा रही पूरी कार्रवाई

उनका कहना है कि साफ है कि एक सोची समझी साजिश के तहत ही यह पूरी कार्रवाई की जा रही हैं। थाना डिवीजन नंबर सात प्रभारी इंसपेक्टर सुखदेव सिंह का कहना है कि युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गुरुद्वारा साहिब के सेवादारों को ब्यान दर्ज करवाने के लिए कहा गया है और ब्यान दर्ज कर आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.