Move to Jagran APP

लुधियाना में एलएसएससी कंप्यूटर कार्निवल का आगाज, अठारह स्कूलों के 75 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

सेक्रेड हार्ट कानवेंट स्कूल सराभा नगर की तरफ से लुधियाना सहोदय स्कूल कांपलेक्स वर्चुअल कंप्यूटर कार्निवल का सोमवार से आगाज किया गया। इसमें कक्षा तीसरी से ले बारहवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया है जो कंप्यूटर के जरिए विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा ले अपना टैलेंट दिखा रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 12:54 PM (IST)
लुधियाना में एलएसएससी कंप्यूटर कार्निवल का आगाज, अठारह स्कूलों के 75 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा
एलएसएससी कंप्यूटर कार्निवल में आनलाइन भाग लेते हुए बच्चे।

लुधियाना, जेएनएन। सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल सराभा नगर की तरफ से लुधियाना सहोदय स्कूल कांपलेक्स(एलएसएससी) वर्चुअल कंप्यूटर कार्निवल का सोमवार से आगाज किया गया। मंगलवार तक जारी रहने वाले इस कार्निवल में शहर के अठारह स्कूलों के पचत्तर विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया है। खास बात कार्निवल की यह है कि इसमें कक्षा तीसरी से ले बारहवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया है जो कंप्यूटर के जरिए विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा ले अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। दो दिनों तक चार प्रतियोगिताएं चलेंगी।

loksabha election banner

प्रतियोगिता की शुरूआत साइबर सपलेंडर प्रतियोगिता के जरिए हुई जिसमें कक्षा तीसरी और चौथी के बच्चों ने एमएस पेंट के जरिए पेंट किए। दूसरी प्रतियोगिता साइबर वियू की चली जिसमें कक्षा पांचवीं और छठी के बच्चों ने डेकलामेशन में हिस्सा लिया। मंगलवार भी कंप्यूटर कार्निवल के तहत दो प्रतियोगिताएं साइबर कैप्शन और साइबर मीडिया की चलेगी। कक्षा सातवीं और आठवीं के विद्यार्थी साइबर कैप्शन में वर्ल्ड में जा पोस्टर मेकिंग तैयार करेंगे और साइबर मीडिया प्रतियोगिता में कक्षा नौवीं व इससे ऊपरी कक्षाओं के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे और प्रिजेंटेश्र बनाएंगे। बता दें कि होस्ट स्कूल के विद्यार्थियों की ओर से भाग न लेने के चलते जजिज की भूमिका इसी स्कूल के अध्यापक निभा रहे हैं। 

जजिज की भूमिका कंप्यूटर विभाग के जैसमीन, पूजा राणा, ईशा, प्रभजोत, मल्टीमीडिया से संजय श्राफ और हरमनदीप, इंग्लिश विभाग से पूजा गंबर और अमनप्रीत निभा रहे हैं। सेक्रेड हार्ट वर्ष 2001 से वार्षिक तौर पर उक्त प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा था पर 2013 के बाद इसे बंद कर दिया गया था। अब दोबारा इस प्रतियोगिता को एलएसएससी के बैनर तले शुरू किया गया है। विजेताओं की घोषणा मंगलवार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.