Move to Jagran APP

LPG Gas Cylinder Price: महंगाई की मारः लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर; जानें क्या है नया रेट

LPG Gas Cylinder Price आयल कंपनियों की ओर से पेट्रो उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा किया जा रहा है। जून में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 836.50 रुपये थी जोकि जुलाई में बढ़ कर 861.50 रुपये पर पहुंच गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 02:34 PM (IST)
लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। LPG Gas Cylinder Price: लाेगाें काे महंगाई का एक और झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल, दूध व आवश्यक वस्तुओं के साथ-साथ अब रसाेई गैस की आग भी भड़क गई है। वीरवार से लुधियाना में रसोई गैस की कीमत 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई हैं। लुधियाना में अब रसोई गैस के 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 861.50 रुपये हो गई है। इससे काेविड संकट से पहले ही परेशान चल रहे लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ा है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Milk Price Hike : पंजाब में दूध महंगा हाेने से हलवाई खफा, दामों में दो रुपये की बढ़ोतरी से बढ़ेगी महंगाई

पेट्रो उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा

आयल कंपनियों की ओर से पेट्रो उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा किया जा रहा है। जून में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 836.50 रुपये थी, जोकि जुलाई में बढ़ कर 861.50 रुपये पर पहुंच गई है। इसी तरह से 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भी 17 रुपये का इजाफा हुआ है। जून के 1600 रुपये के मुकाबले अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1817 रुपये हो गई है।

यह भी पढ़ें-PowerCut: लुधियाना में उमस भरी गर्मी में लग रहे 10 से 12 घंटे के बिजली कट, लाेगाें ने किया प्रदर्शन; 1912 शिकायत नंबर बंद

आम लोगों में पनप रहा रोष

गैस के दाम बढ़ने से आम लोगों में रोष है। उनका रसोई का बजट अब गड़बड़ाने लगा है। लेकिन सरकारों पर इसका असर नहीं हो रहा है। गाैरतलब है कि लुधियाना के राजनीतिक दल पिछले कुछ दिन से महंगाई के विराेध में सड़काें पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं की कीमताें में भी बढ़ाेतरी हाेने से लाेगाें में निराशा का माहाैल व्याप्त है।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में युवतियाें के मंतातरण पर बिफरे सिख विद्वान, कहा-पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी लागू हाे Love Jihad विरोधी कानून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.