Move to Jagran APP

शादी के लिए परिवार संग जा रहे व्यापारी की कार पर हमला, नकदी व सोने की चेन लूटी

देव शरण ने कहा कि उनके साथ पहली बार लूट हुई है। वह हैरान हैं कि इतना व्यस्त रहने के बावजूद मुख्य राजमार्ग पर अपराधी खुलेआम वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 11:15 AM (IST)
शादी के लिए परिवार संग जा रहे व्यापारी की कार पर हमला, नकदी व सोने की चेन लूटी
शादी के लिए परिवार संग जा रहे व्यापारी की कार पर हमला, नकदी व सोने की चेन लूटी

जेएनएन, लुधियाना। राष्ट्रीय राजमार्ग बठिंडा-लुधियाना पर चौकी जलालदिवाल के पास कार में सवार लुटेरों ने बठिंडा के व्यापारी व उसके परिवार पर हमला कर दिया। आरोपित सोने की चेन और नकदी लूटकर फरार हो गए। थाना रायकोट पुलिस ने पीड़‍ित के ही गांव भगताभाईका के युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुख्य आरोपित अकाली दल से जुड़ा हुआ है। व्यापारी लुधियाना अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने जा रहा था।

loksabha election banner

भगताभाईका निवासी शैलर चलाने वाले देव शरण (50) लोहे का भी कारोबार करते हैं। वह अपनी टाटा हैरर गाड़ी में सवार होकर लुधियाना आ रहे थे। उनके साथ पत्नी दीक्षा (48), बेटा अंकुश गोयल (20) और पिता पवन कुमार (65) भी मौजूद थे। जैसे ही जलालदिवाल के पास पहुंचे तो पीछे से आई वरना कार के चालक ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक करते हुए रोक लिया और लोहे की रॉड से गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। गाड़ी चला रहे देव शरण को खींचकर नीचे उतारा और मारपीट करने लगे।

इस दौरान देव शरण के गले से दो तोले की सोने की चेन छीन ली और पर्स से पांच हजार रुपये की नकदी और एटीएम कार्ड लूट लिए। इतने में आरोपितों ने दीक्षा रानी को भी गाड़ी से खींच लिया। बीस वर्षीय अंकुश गोयल और पिता पवन कुमार ने बचाने की कोशिश की तो दीक्षा रानी के मुंह, बाजू पर काफी चोटें आईं व उनके कपड़े फट गए। लुटेरों की कोशिश थी कि महिला के गहने लूट लिए जाएं, गनीमत रही कि पीडि़त परिवार ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर-शराबा सुनकर कई वाहन चालक रुक गए।

घबराए हुए लुटेरे हथियार लहराते हुए गोविंदगढ़ गांव की तरफ भाग गए। पीडि़त परिवार ने चौकी जलालदीवाल में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पीडि़तों के बयान पर आरोपित कुलदीप सिंह (कद्दू), देवेंद्र सिंह, हरभोल सिंह (भोला) व एक अज्ञात पर आइपीसी की धारा 323, 341, 354, 379 बी, 365, 427, 506, 511, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस जहां भी बुलाएगी, गवाही देने पहुंचूंगा

देव शरण ने कहा कि उनके साथ पहली बार लूट हुई है। वह हैरान हैं कि इतना व्यस्त रहने के बावजूद मुख्य राजमार्ग पर अपराधी खुलेआम वारदात को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने बचाव के लिए भगवान का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी सदमे में है। देवशरण ने कहा कि लुटेरों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वह इस केस की पूरी पैरवी करेंगे, पुलिस जहां भी उनको बुलाएगी वह गवाही देने पहुंचेंगे।

पापा अब मैं यहां नहीं रह सकता, कनाडा भेज दो

20 वर्षीय अंकुश गोयल के जेहन में डर इस कदर बैठ गया है कि वह अपने पिता से कह रहा है कि उसे पंजाब में नहीं रहना है। पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। कनाडा में चाहे जितनी मेहनत करनी पड़े करूंगा। वहां कानून व्यवस्था अच्छी है और बेहतर तरीके से जीवन-यापन किया जा सकता है।

अगर राहगीर न रुकते तो बड़ा हादसा हो सकता था: पवन कुमार

पवन कुमार ने बताया की रात को उनके परिवार को भगवान के रूप में आए कई वाहन सवारों ने बचा लिया, जो चीख-पुकार सुनकर रुक गए थे। लुटेरो के हाव-भाव देख ऐसा लग रहा था कि शायद वह हमें जिंदा न छोड़ते।

अकाली दल से जुड़ा है मुख्यारोपित, पहले भी दर्ज हैं कई मामले

घटना में मुख्य आरोपित कुलदीप सिंह है, जो अकाली दल से जुड़ा है। शहर में पार्टी की तरफ से लगे पोस्टर और बैनरों पर उसकी तस्वीर आम देखने को मिलती है। पुलिस के अनुसार कुलदीप सिंह पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

आज इन लोगों को नहीं छोडऩा है, किडनैप कर ले चलेंगे

दीक्षा रानी ने कहा कि लुटेरे आपस में बात कर रहे थे कि आज इन लोगों को नहीं छोडऩा है। इन्हें किडनैप करके ले चलेंगे। मोटा माल हाथ आएगा। लुटेरों द्वारा कही गई यह बात सुनकर दीक्षा रानी दहशत में आ गई थीं। इससे पहले लुटेरे अपने मंसूबों में कामयाब होते, अंकुश गोयल व उनके पति देव शरण ने बहादुरी से लुटेरों का मुकाबला किया, जिससे उनको कई चोटें भी आईं।

ऐसे पहचान हुई लुटेरों की

पीडि़तों ने पुलिस को बताया कि आरोपितों में एक कद्दू नाम का भी शख्स था। जो किडनैप करने की बात कह रहा था। यही नहीं पीडि़त परिवार ने आरोपितों की वरना कार का नंबर नोट कर लिया था। उसी आधार पर पुलिस ने रविवार की दोपहर को मामला दर्ज किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.