जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में धर्म पुरा पुली के पास तीन बदमाशें ने तेजधार हथियार के बल पर एक व्यक्ति को घेर कर लूट लिया। आरोपित उसका मोबाइल फोन और 900 रुपये की नगदी लूट कर फरार हो गए। अब थाना डिवीजन नंबर 3 पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआई गुरमीत सिंह ने बताया कि उक्त केस रणजीत सिंह पार्क निवासी पवन कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है। अपने बयान में उसने बताया कि 20 सितंबर के तड़के 4.15 बजे वो अपने काम से घर लौट रहा था। जब वो बाबा थान सिंह चौक रोड पर पहुंचा। उसी दौरान वहां आए तीन बदमाशों ने उसे जबरदस्ती रोक कर घेर लिया। उसे तेजधार हथियार दिखाते हुए आरोपित उसका मोबाइल व नगदी लूट कर फरार हो गए। एएसआई गुरमीत सिंह ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

प्राइमरी स्कूल के ताले तोड़ हजारों का सामान चोरी

डेहलों के गांव रंगियां स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल के ताले तोड़ कर घुसे चोरों ने हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया। घटना का तब पता चला, जब अगली सुबह स्कूल का स्टाफ वहां पहुंचा। सूचना मिलने पर पहुंची थाना डेहलों पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। हवलदार साबर खान ने बताया कि उक्त केस गांव डेहलों निवासी देव राज की शिकायत पर दर्ज किया गया। अपने बयान में उसने बताया कि वो गांव रंगियां स्थित प्राइमरी स्कूल में मुख्य अध्यापक तैनात है।

21 सितंबर को छुट्टी के बाद वो स्कूल को ताले लगा कर घर चले गए। अगली सुबह आकर चेक किया तो दरवाजों पर लगे ताले टूटे हुए थे। अंदर जाकर चेक किया तो वहां से 32 इंच एलसीडी, साउंड सिस्टम, 7 टैब का सामान, हेडफोन, चार्जर, 2 छत वाले पंखे, प्री प्राइमरी बच्चों के खेलने वाला बिजली से चलने वाले गैजेट्स, सैनेटरी का सामान तथा केल्कुलेटर चोरी हो चुके थे। साबर खान ने कहा कि आरोपितों का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

Edited By: Vinay Kumar